Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बॉलीवुड में सबसे विवादित थी शाहरूख-गौरी खान की शादी, नहीं मना पाए सुहागरात, दिलचस्प है लव-स्टोरी

किंग खान शाहरूख खान का आज 53वां जन्मदिन है। शाहरूख खान ने फिल्म ''दिल आसना है'' से बॉलीवुड में कदम रखा था।लेकिन ''दीवाना'' के बाद वह सबके दीवाने हो गए।

बॉलीवुड में सबसे विवादित थी शाहरूख-गौरी खान की शादी, नहीं मना पाए सुहागरात, दिलचस्प है लव-स्टोरी

'किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में जुट जाती है'। इस बात की सत्यता को शाहरूख खान ने बॉलीवुड में साबित करके भी दिखाया है। एक छोटे रोल से चोटी तक पहुंचने वाले शाहरूख खान का आज 53वां जन्मदिन है।

शाहरूख खान ने फिल्म 'दिल आसना है' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म से शाहरूख खान को ज्यादा पहचान नहीं मिली लेकिन 'दीवाना' के बाद वह सबके दीवाने हो गए। इसी फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था।

इसके बाद शाहरूख ने कई फिल्में 'बाजीगर', 'चमत्कार', 'करण अर्जुन', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' आदि फिल्म हिंदी सिनेमा को दी और वह सफल भी रहीं। अपने स्ट्रगल के दिनों में शाहरूख का दिल गौरी पर आ गया था।

दोनों के बीच बेशुमार प्यार हो गया था। दोनों की पहली डेट दिल्ली की पंचशील क्लब में हुई थी। शायद आपको यह पता नहीं होगा कि दोनों की यह डेट करीब 5 मिनट तक की ही थी।

लेकिन दोनों के प्यार को घरवालों ने कही नहीं ठहराया। जब यह बात गौरी के घरवालों को पता लगी कि गौरी किसी मुस्लिम लड़के से प्यार करती है तो उन्होंने अपना आपा खो दिया।

लेकिन दोनों ने अपने परिवार वालों को मनाने के लिए कड़ी मेहनत शुरु कर दी थी। शाहरूख ने अपने अभिनय के बल पर गौरी के परिवार वालों को मनाने की सोची और दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 में शादी कर ली।

बता दें कि दोनों अपनी सुहगरात नहीं मना पाए थे। दरअसल, शादी के बाद दोनों हेमा मालिनी से मिलने गए थे। लेकिन वह नहीं मिल पाई। इसी कारण दोनों ने अपनी पूरी रात खटिया में ही बिताई थी।

एक इंटरव्यू के दौरान शाहरूख ने कहा कि मेरी पत्नी मुझसे पहले आती है। अगर मुझसे मेरे काम और पत्नी में किसी एक को चुनने को कहा जाए तो मैं अपनी पत्नी को चुनूंगा। मैं फिल्में करना छोड़ दूंगा।

Next Story
Top