Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बॉलीवुड की ''ड्रीम गर्ल'' का कपूर खानदान से है गहरा ताल्लुख, शाहरूख की इस काबिलियत से हेमा मालिनी हुई थी इम्प्रेस

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और अभित्री हेमा मालिनी का जन्मदिन है। हेमा मालिनी ने फिल्म ''पांडवा वनावसम'' से अपने करियर की शुरुआत की थी।

बॉलीवुड की

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और अभित्री हेमा मालिनी का जन्मदिन है। हेमा मालिनी ने फिल्म 'पांडवा वनावसम' से अपने करियर की शुरुआत की थी। हेमा मालिनी ने कपूर परिवर के कई कलाकारों के साथ हिंदी सिनेमा में कई फिल्में की हैं।

हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था। हेमा मालिनी को अपने जीवन में कई बार रिजेकशन का सामना करना पड़ा है। लेकिन उन्हें बॉलीवुड में फिल्म 'सपनों का सौदागर' से ब्रेक मिला।

इस फिल्म में हेमा मालिनी के अपॉजिट राज कपूर थे। इसके बाद हेमा मालिनी ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन और सुपरहिट फिल्में दी। बॉलीवुड में उन्हें ड्रीम गर्ल के नाम से जाना जाता है।

हेमा मालिनी ने करीब 60 दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे कपूर परिवार के कई अभिनेताओं के साथ काम किया है। बता दें कि हेमा मालिनी ने राज कपूर, शम्मी कपूर, शशि कपूर, ऋषि कपूर आदि के साथ काम किया है।

शायद आप में से बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि हेमा मालिनी ने किंग खान शाहरूख खान को बॉलीवुड में पहला ब्रेक दिया था। हेमा धारावाहिक 'फौजी' में शाहरूख के अभिनय से काफी खुश हुई जिसके बाद उन्होंने ही शाहरूख को बॉलीवुड में पहला ब्रेक दिया था।

बता दें कि हेमा मालिनी 11 बार फिल्मफेयर के लिए नॉमित हो चुकी हैं। फिल्मों में अपना शानदार अभिनय देने के बाद हेमा मालिनी ने भाजपा को ज्वॉइन किया। वह अभी यूपी को मथुरा से भाजपा सांसद हैं।

Next Story
Top