Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में की थी एंट्री, असफल कैरियर से परेशान हो चुकी थी फातिमा सना शेख

बॉलीवुड एक्ट्रेस और दंगल गर्ल फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh ) का आज जन्मदिन है। 11 जनवरी 1991 में जन्मी यह एक्ट्रेस आज अपना 31वां बर्थडे मना रही हैं। फातिमा फिल्मों से अधिक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्ख़ियों में रही है।

Birthday Special: बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में की थी एंट्री, असफल कैरियर से परेशान हो चुकी थी फातिमा सना शेख
X

बॉलीवुड एक्ट्रेस और दंगल गर्ल फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh ) का आज जन्मदिन है। 11 जनवरी 1991 में जन्मी यह एक्ट्रेस आज अपना 31वां बर्थडे मना रही हैं। फातिमा फिल्मों से अधिक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्ख़ियों में रही है। वे अपने धर्म और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान को लेकर लगातार कंट्रोवर्सी में हैं। तो आइये एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें ।

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने कैरियर की शुरुआत

फातिमा चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने कैरियर की शुरुआत 'चाची 420' में की थी । वहीं बड़े होने के बाद उन्हें ऐसा कोई मौका नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने फोटोग्राफी में अपना कैरियर बनाने की ठानी लेकिन वह बनी थी एक्ट्रेस बनने के लिए । लगातार ऑडिशन में रिजेक्ट होने के बाद उन्हें एक फिल्म मिली 'दंगल'। 'दंगल' में उन्होंने आमिर खान (Aamir Khan) के ओपोजिट काम किया और दंगल गर्ल के नाम से मशहूर हो गयी । इस फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार फिल्मों में नजर आती रही ।

निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रही है फातिमा

वहीं फातिमा अपनी फिल्मों से अधिक अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रही है । आमिर खान के साथ उनके लिंक अप कोलेकर वह विवादों में रही । ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि उन्हीं की वजह से आमिर का तलाक भी हुआ है । इतना ही नहीं अभिनेत्री को इस वजह से काफी ट्रोल किया गया है। रिपोर्ट्स की माने तो फातिमा के पिता हिन्दू है वहीं उनकी मां मुस्लिम है। वहीं अभिनेत्री ने कई मौकों पर कहा है कि वह दोनों धर्मों को एक समान मानती है।

शादी करने से डरती हैं फातिमा

वहीं इस फिल्म में अपनी शानदार एक्टिंग से उन्होंने दर्शकों को इंप्रेस किया और इसके बाद उनके पास प्रोजेक्स की ढेर लग गयी। बोल्ड किरदार निभाने वाली फातिमा ने इस बात को स्वीकार किया है कि वो कभी शादी नहीं करेंगी। उनके अनुसार साथ रहने के लिए किसी बंधन या डाक्यूमेंट्स की जरुरत नहीं होनी चाहिए।

फातिमा की फ़िल्में

फिल्मों की बात करें तो अब तक फातिमा सना शेख 'दंगल' (Dangal), 'लूडो' (Ludo), 'सूरज पर मंगल भारी' (Suraj Pe Mangal Bhari) और 'ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान' (Thugs of Hindostan) जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं जिसमें उनके आम की सराहना हुई है।

Next Story