Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जब आशा भोंसले ने परिवार के विरुद्ध जाकर की अपने से 15 साल बड़े गणपत राव से शादी, ग्रैमी अवॉर्ड के लिए हो चुकी हैं नॉमीनेट

सुरों की मल्लिका आशा भोंसले का आज 85 वां जन्मदिन है। आशा भोंसले ने कम उम्र में ही गाना स्टार्ट कर दिया था। आशा ताई ने फिल्म ''माई'' में भी अभिनय किया है।

जब आशा भोंसले ने परिवार के विरुद्ध जाकर की अपने से 15 साल बड़े गणपत राव से शादी, ग्रैमी अवॉर्ड के लिए हो चुकी हैं नॉमीनेट

सुरों की मल्लिका आशा भोंसले का आज 85 वां जन्मदिन है। आशा भोंसले ने कम उम्र में ही गाना स्टार्ट कर दिया था। आशा भोंसले जब 16 साल की थी तब उन्होंने 31 साल के गणपत राव से शादी की थी।

वैसे आशा भोंसले की गणपत राव से शादी से सबको विरोध था। लेकिन आशा ताई ने परिवार और बहन लता के विरूद्ध जाकर शादी की। वैसे आशा भोसलें ने फिल्म 'माई' में अभिनय किया है।

बता दें कि आशा ताई और गणपत राव के तीन बच्चे हुए। हेमंत, वर्षा, आनंद। लेकिन बेटी वर्षा ने साल 2012 में आत्महत्या कर ली। लेकिन आशा ने फिर आर.डी.बर्मन से दूसरी शादी की। बर्मन आशा से 6 साल छोटे थे।

आशा ताई को खाना बनाने का शौक है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि यदि वह गायक न होती तो वह एक कुक होती। आशा भोंसले 18 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं।

साल 2001 में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया। शायद आप में से कम ही लोग जानते होंगे की आशा भोंसले एक सिंगर होने के साथ-साथ एक मिमिक्री ऑर्टिस्ट भी हैं।

वह अपनी दीदी लता जी और गुलाम अली की आवाज में गा लेती हैं।आशा भोंसले को उस्ताद अली अकबर खान के साथ एक ऐलबम के लिए ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है।

Next Story
Top