Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्या अमिताभ बच्चन की रगों में दौड़ रहा है किसी और का खून? जानें क्या है मामला

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का आज 76वां जन्मदिन है। अमिताभ ने अपने करियर की शुरुआत 70 के दशक में की थी। अमिताभ बच्चन ऐसे पहले भरतीय हैं जिनका मोम का पुतला मैडम तुसाद में लगाया गया था।

क्या अमिताभ बच्चन की रगों में दौड़ रहा है किसी और का खून? जानें क्या है मामला
X

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का आज 76वां जन्मदिन है। अमिताभ ने अपने करियर की शुरुआत 70 के दशक में की थी। लेकिन बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन ने वो कारनामा कर दिया जिसके लिए आज उन्हें बॉलीवुड के शहंशाह की उपाधि मिली।

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को करीब 48 दशक दिए हैं। बॉलीवुड और लोगों में अमिताभ बच्चन का जादू इस कदर छाया कि फैंस उनके दीवाने हो गए। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। जैसे 'कूली', 'अग्निपथ', 'सरकार' आदि।

एक बार की बात है अमिताभ बच्चन की जिंदगी में ऐसा पल भी आया जब पिल्म कूली के सेट पर उन्हें चोट लग गई। बता दें कि इस चोट के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। अस्पताल के बाहर उनके चाहने वालों का तांता लग गया।

इसी कारणवश उनके चाहने वालों ने उन्हें 60 बोतल खून चढ़ाया। करीब 200 लोगों का खून अमिताभ बच्चन को चढ़ाया गया। अमिताभ बच्चन 2015 में भारत सरकार द्वारा पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

अमिताभ बच्चन ऐसे पहले भरतीय हैं जिनका मोम का पुतला मैडम तुसाद में लगाया गया था। साल 2000 में लंदन में अमिताभ बच्चन का पुतला मैडम तुसाद ने लगाया था। इसी के बाद से हर भारतीय सेलिब्रिटी का वैक्स स्टैच्यू लगने लगा है।

अमिताभ बच्चन के जीवन में ऐसा पल भी आया जब उन्हें आल इंडिया रेडियो में भारी आवाज के चलते उन्हें बाहर निकाल दिया गया। लेकिन इसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी मोटी आवाज के चलते दुनिया और लोगों पर राज किया।

अमिताभ बच्चन ने 1973 में अभिनेत्री जया भादुड़ी से शादी की। दोनों ने कई फिल्मों में साथ अभिनय किया है। अब अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान अगले महीने रिलीज होना वाली है। फिल्म में अमिताभ के अलावा आमिर खान, फातिमा सना शेख, कैटरीना कैफ लीड रोल में हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top