Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''पटोला'' ने चलाई गुरु रंधावा की गाड़ी, लंदन से म्यूजिक का है खास कनेक्शन

सिंगर गुरु रंधावा की पंजाबी म्यूजिक वर्ल्ड से लेकर बॉलीवुड और टॉलीवुड तक में धूम मची हुई है। अब वह बतौर जज किड्स सिंगिंग रियालिटी शो ‘लव मी इंडिया’ में नजर आ रहे हैं।

गुरु रंधावा पंजाब के पॉपुलर पॉप सिंगर्स में हैं। साथ ही वह म्यूजिक कंपोजर, सॉन्ग राइटर भी हैं। उनके कई हिट पंजाबी पॉप सॉन्ग खूब धूम मचा रहे हैं। बॉलीवुड में भी दो साल से उनकी गायकी का जादू चल रहा है।

इन दिनों गुरु रंधावा एंड टीवी के किड्स सिंगिंग रियालिटी शो ‘लव मी इंडिया’ में जज की कुर्सी पर बैठे हैं। ‘लव मी इंडिया’ से जुड़कर गुरु रंधावा खुश हैं। अपनी खुशी जाहिर करते हुए वह कहते हैं, ‘मैं पहली बार किसी सिंगिंग रियालिटी शो में जज बना हूं।

शुरुआत में थोड़ा नर्वस था। सबसे बड़ी बात बच्चों को जज करना आसान नहीं होता है, उन्हें न कहना ही मेरे लिए बहुत मुश्किल काम है, मुझे ऐसा करते वक्त बहुत तकलीफ होती है।

इस सिचुएशन में शो के दूसरे जज हिमेश रेशमिया मेरी मदद करते हैं। वह पहले भी बहुत सारे सिंगिंग रियालिटी शो जज कर चुके हैं। उनसे मुझे काफी कुछ सीखने को मिल रहा है।’

आज गुरु रंधावा पंजाबी म्यूजिक वर्ल्ड के अलावा बॉलीवुड में भी अलग जगह बना चुके हैं। लेकिन यह सफर उनके लिए बहुत आसान नहीं रहा। गुरु रंधावा बताते हैं, ‘मैं पंजाब के छोटे से गांव से बिलॉन्ग करता हूं।

बचपन से ही गाने सुनने में मेरा मन रमता था। धीरे-धीरे इसमें इंट्रेस्ट जागा। लेकिन मैंने गाने की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है, बस गाने का जुनून था। साथ ही मुझे गाने लिखने का भी शौक रहा।

मैंने जब गाना शुरू किया तो ऑडियंस का अच्छा रेस्पॉन्स मिला। मैं 2013 से गाने लिख रहा हूं, लेकिन बड़ी सफलता तब मिली, जब भूषण कुमार जी ने मुझे अपने साथ काम करने का मौका दिया।

उस वक्त मेरा पहला गाना ‘पटोला…’ हिट हुआ था। मैंने भूषण जी को कुछ गाने बनाकर दिए थे, वह मेरे गानों को अपने हिसाब से इस्तेमाल करते रहे। मुझे इससे पहचान मिली, मैं हिट हुआ। पंजाबी, हिंदी के साथ-साथ मैंने तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी गाया है।’

म्यूजिक लवर्स मानते हैं कि गुरु रंधावा के सॉन्ग का म्यूजिक बेहतरीन होता है। वह अपने म्यूजिक क्रिएट करने के सीक्रेट के बारे में बताते हैं, ‘मेरे गानों का म्यूजिक ट्रैक लंदन से बनकर आता है।

मेरे एक अजीज दोस्त हैं, वह वहां से हमें म्यूजिक बनाकर भेजते हैं। यही हमारे बेहतरीन म्यूजिक का सीक्रेट है। ’पंजाबी म्यूजिक एलबम्स में गुरु रंधावा के सॉन्ग में एक अच्छी स्टोरी भी होती है।

इसकी वजह वह बताते हैं, ‘हां, मैं अपने गानों के जरिए एक कहानी कहता हूं, जो रियल होती है। मेरे गानों के साथ-साथ ये कहानियां भी ऑडियंस को पसंद आती हैं। अब तक के सभी मेरे सभी म्यूजिक एलबम में हार्ट टचिंग स्टोरीज रही हैं। आगे भी इसी सिलसिले को आगे बढ़ना चाहता हूं।’

पिछले कुछ समय से ट्रेंड देखा जा रहा है कि कई पॉप सिंगर्स, एक्टिंग वर्ल्ड में भी आए। लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। गुरु रंधावा इस बारे में अपना व्यू रखते हैं, ‘मेरा मानना है कि हम जो काम करते हैं, उसे ही परफेक्ट तरीके से करें।

अगर दस जगह हाथ मारेंगे तो कहीं भी सफलता नहीं मिलेगी। वैसे भी मुझे एक्टिंग नहीं आती है, इसलिए मैं सिंगर ही ठीक हूं।’बॉलीवुड में हिट होने के साथ ही गुरु रंधावा को सलमान खान का भी सपोर्ट मिल रहा है।

वह उनके वर्ल्ड टूर में परफॉर्म करते हैं। सलमान के बारे में गुरु रंधावा कहते हैं, ‘हां, सलमान भाई बहुत ही अच्छे इंसान हैं। वह मुझे अपने साथ अमेरिका वर्ल्ड टूर पर लेकर गए।

यह बॉलीवुड के सबसे बड़े शोज में से एक है, इसमें शामिल होना मेरे लिए बड़ी बात थी। इसके लिए हमेशा ही सलमान भाई का थैंकफुल रहूंगा। मेरी तमन्ना है कि आगे उनकी फिल्मों में, उनके लिए गाऊं। सलमान भाई खुद भी गाते हैं, उनके साथ भी गाने की तमन्ना है।’

Next Story
Top