Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गोविंदा ने अपनी एक्टिंग को लेकर किए अहम खुलासे, डायरेक्टर डैविड धवन से दूरी बढ़ने पर ये दिया जवाब

नब्बे के दशक में बॉलीवुड में गोविंदा छाए हुए थे, उनकी कॉमेडी और डांसिंग स्टाइल के दर्शक दीवाने थे। लेकिन वक्त गुजरने के साथ गोविंदा का स्टारडम खो गया। इन दिनों वह एक फिल्म ‘रंगीला राजा’ को लेकर चर्चा में हैं।

गोविंदा ने अपनी एक्टिंग को लेकर किए अहम खुलासे, डायरेक्टर डैविड धवन से दूरी बढ़ने पर ये दिया जवाब

इन दिनों गोविंदा, पहलाज निहलानी प्रोड्यूस और सिकंदर भारती के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘रंगीला राजा’ को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म ‘रंगीला राजा’ में गोविंदा डबल रोल में नजर आएंगे।

इस फिल्म में उनकी कॉमेडी का जलवा दर्शकों को देखने को मिलेगा। वह भी ‘रंगीला राजा’ को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। आगे भी उनका फिल्मों में बिजी रहने का इरादा है। बातचीत गोविंदा से।

फिल्म ‘रंगीला राजा’ दिवाली के बाद रिलीज हो रही है। क्या आपने दिवाली के दौरान इस फिल्म को रिलीज करना मुनासिब नहीं समझा?

फिल्म ‘रंगीला राजा’ को अगर प्रोड्यूसर पहलाज भाई दिवाली के दौरान ही रिलीज करते तो सीधे-सीधे फिल्म की टक्कर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ से होती। अमिताभ जी, आमिर, कैटरीना कैफ जैसी बड़ी स्टारकास्ट की फिल्म और यशराज के बैनर के लिए लोगों में दिलचस्पी होना नेचुरल है।

इस फिल्म से टक्कर लेना बेवकूफी होती। एक और बात यह भी है कि पहलाज जी ने हमारी फिल्म को सेंसर बोर्ड के पास पहले भेजा था, लेकिन सेंसर बोर्ड के दिग्गजों को हमारी फिल्म देखने का वक्त नहीं मिला। जब सेंसर का सर्टिफिकेट मिलेगा तभी तो फिल्म रिलीज होगी।

यह किस तरह की फिल्म है?

फिल्म ‘रंगीला राजा’ में मेरा डबल रोल है। मेरे एक किरदार का नाम राजा और एक का नाम रंगीला है। इनमें से एक दिलफेंक आशिक है, दूसरा बिल्कुल सीधा-साधा है। किस तरह से इनमें आपस में धमाल होता है, यही फिल्म की कहानी है। इस फिल्म में मैं फिर से आपको डांस और कॉमेडी करता नजर आऊंगा।

आपने डेविड धवन के साथ बहुत काम किया, लेकिन अब आपके बीच दूरियां हैं। ऐसा क्यों हुआ?

डेविड की बात है तो वो रूठे हुए हैं। मैंने समझौता करने की कोशिश की। 2007 में हम दोनों की आखिरी फिल्म ‘पार्टनर’ थी, जो सफल रही। ‘पार्टनर’ फिल्म को सलमान के भाई, सोहेल खान ने प्रोड्यूस किया था।

उनसे मेरा डिस्कशन हुआ था कि मैं सेकेंड लीड करने को तैयार हूं। सोहेल ने सलमान को राजी किया। सलमान और उसके परिवार से अच्छे रिश्ते बने, लेकिन डेविड क्यों दूर हुए, मैं समझ नहीं पाया।

आपने 90 के दशक में कई हिट फिल्में दीं। क्या उस दौर को आप मिस करते हैं?

देखिए, कोई इंसान हो या वस्तु, बनती-बढ़ती है तो एक दिन खत्म भी होती है। मुझे इस बात का गम नहीं कि मेरे बुरे दिन हैं या मेरे पास पहले की तरह दर्जनों फिल्में नहीं। मैं इस बात से खुश हूं कि मेरे फिल्मी करियर को 33 साल पूरे हो चुके हैं, इसके बावजूद मैं इंडस्ट्री में हूं। क्या यह खुशी की बात नहीं मेरे लिए?

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड में आपका पूरा एक्टिंग टैलेंट इस्तेमाल नहीं हुआ?

दर्शक, क्रिटिक्स सभी ने मेरी एक्टिंग को समय-समय पर सराहा। मुझे कंप्लीट एक्टर माना भी, लेकिन ठप्पा लगा कि मैं डांसिंग स्टार हूं। मेरा आधा भी एक्टिंग टैलेंट इस्तेमाल नहीं हुआ है। आगे चलकर होगा या नहीं, यह भी नहीं पता। लेकिन मैंने उम्मीद हारी नहीं, हो सकता है कोई ऐसी फिल्म आए, जिसमें मेरा पूरा एक्टिंग टैलेंट यूज हो।

आपकी फिल्में कॉमेडी के लिए भी जानी जाती थीं, लेकिन अब फिल्मों में अच्छी कॉमेडी नहीं दिखती, इसकी क्या वजह पाते हैं?

क्या कहूं? फिल्मों की तुलना में टीवी, कॉमेडी के लिए ज्यादा सही जगह है। जो बेहतर कॉमेडियन हैं, उन्हें टीवी पर बेहद अच्छे मौके मिलते हैं, उनकी प्रतिभा उभरकर आती है। फिल्मों में जरूरत से ज्यादा कमर्शियलाइजेशन है।

बॉलीवुड की डोर चंद बड़े लोगों के हाथों में हैं, इसीलिए ऐसा हुआ होगा या फिर दर्शकों का टेस्ट बदल गया होगा। हां, मैं यह जरूर मानता हूं कि फिल्मों से कॉमेडी कम हुई है।

सुना है कि आप बेटे यशवर्धन को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं?

यश ने लंदन जाकर एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है। अभी तक तो मैंने उसे लॉन्च करने की कोई प्लानिंग नहीं की है।

क्या आपको नहीं लगता बेटे को यशराज, धर्मा जैसे बडे बैनर से लॉन्च करें तो एक बेहतर लॉन्चिंग पैड मिल सकता है?

मैं जब इंडस्ट्री में आया तो मुझे गंवार समझा जाता था। मैंने यह शिकायत अपनी मां से कई बार की। मां कहती रहीं-तू जैसा भी है, बहुत ऑनेस्ट है और तुझे स्टार बनने से कोई नहीं रोक सकता।

मां की बात सच साबित हुई। लेकिन यश पढ़ा-लिखा टैलेंटेड है, मॉडर्न लड़का है। यश को मेहनत करके आगे बढ़ना होगा। उसे चाहे कोई बड़ा बैनर लॉन्च करे या न करे।

रणवीर सिंह, गोविंदा के बहुत बड़े फैन हैं। इस पर क्या कहना है, गोविंदा का?

‘रणवीर के साथ मैंने फिल्म ‘किल दिल’ में साथ काम किया था। इसी फिल्म से हमारे बीच बॉन्डिंग बनी। फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाने पर ज्यादा मिलना भी नहीं हुआ। लेकिन रणवीर मेरा फैन है, यह सुनकर अच्छा लगता है।

वह कमाल का इंसान है। रणवीर सिंह जल्द ही दीपिका पादुकोण से शादी करने वाला है, इस बात से मैं खुश हूं। इन दोनों की जोड़ी मुझे धरम-हेमा जी की जोड़ी जितनी प्यारी लगती है।’

Next Story
Top