Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गीता मां ने बताई क्या है उनमें खूबी, जिसकी वजह से यहां तक पहुंची

गीता कपूर बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर हैं, साथ ही वह टीवी पर डांस रियालिटी शोज में बतौर जज भी नजर आती रहती हैं। इन दिनों वह सोनी सब के नए शोज ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ को जज कर रही हैं।

गीता मां ने बताई क्या है उनमें खूबी, जिसकी वजह से यहां तक पहुंची

गीता कपूर बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर हैं, साथ ही वह टीवी पर डांस रियालिटी शोज में बतौर जज भी नजर आती रहती हैं। इन दिनों वह सोनी सब के नए शोज ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ को जज कर रही हैं।

इस शो का कॉन्सेप्ट जरा हटकर है। इसमें देश भर से अलग-अलग तरह के कंटेस्टेंट आ रहे हैं, जो अपना अनोखा, अतरंगी हुनर दिखा रहे हैं। गीता कपूर के साथ सिंगर मीका सिंह भी ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ के जज हैं।

आपने अब तक कई डांस रियालिटी शो किए हैं। इनसे ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ कितना अलग है?

यह बहुत अलग है। अब तक मैंने जितने भी शोज जज किए हैं, वे डांस पर बेस्ड थे। उनमें मुझे बहुत सीरियस रहना पड़ता था। हर परफॉर्मेंस की बारीकियां देखनी पड़ती थीं। जबकि ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ दर्शकों को और हम जजेज को हंसने का भरपूर मौका दे रहा है।

इसमें मुझे सीरियस रहने की जरूरत नहीं है। इस शो का कॉन्सेप्ट यही है कि लोग अपने दायरों से बाहर निकलकर अपना हुनर दिखाएं, सबको एंटरटेन करें। मैं भी ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ में खूब ठहाके लगा रही हूं।

इसमें किस तरह के कंटेस्टेंट शामिल हैं?

यह मंच किसी एक जॉनर के लिए नहीं है। इसमें स्टंट, मिमिक्री, डांसिंग और भी कई तरह के अंदाज कंटेस्टेंट दिखा रहे हैं।

इस शो को जज करने का आपका क्या क्राइटेरिया है?

जजिंग का कोई क्राइटेरिया नहीं है। डांस शोज में तो मुझे पता होता है कि कंटेस्टेंट को क्या करना है। लेकिन यह शो तो मस्ती से भरा है, ऐसे में जजिंग भी मस्ती भरी हो रही है।

अब तक शो ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ में जो कंटेस्टेंट आए हैं, उनमें से किसका परफॉर्मेंस, एक्ट आपको दिलचस्प लगा?

सभी बहुत अलग किस्म के हैं। हाल ही में एक ग्रुप आया था, जिसे ऑस्ट्रिच एक्ट बहुत बढ़िया लगा। इस एक्ट को एक ग्रुप ने परफॉर्म किया था, जो ऑस्ट्रिच के गेटअप में थे और एक साथ गजब का डांस करते हैं। मुझे यह एक्ट अच्छा लगा, मैंने भी बाद में स्टेज पर जाकर उनके साथ परफॉर्म किया।

आपने कहा कि शो खूब मस्ती वाला है, असल जिंदगी में आप कितनी मस्तीखोर हैं?

मैं असल जिंदगी में खूब हंसती हूं, ठहाके लगाती हूं यानी खूब मस्तीखोर हूं। यह बात इस शो की प्रोडक्शन टीम भी जानती है, क्योंकि हम लोग पहले भी साथ काम कर चुके हैं। वे जानते हैं कि मैं कैमरा ऑफ होने के बाद खूब मस्ती-मजाक करती हूं।

इसके बावजूद दर्शकों के सामने मेरा मस्तीखोर अंदाज पूरी तरह सामने नहीं आया था। ऐसे में हमारे प्रोजेक्ट हेड नकुल को लगा कि मैं इस शो के लिए परफेक्ट हूं।

इन दिनों टीवी पर रियालिटी शोज की भरमार है। क्या आपको लगता है कि इससे दर्शकों की जिंदगी पर कोई पॉजिटिव असर पड़ता है?

मैं ऐसे किसी भी शो को पसंद करती हूं, जो लोगों का मनोरंजन करता हो। भले ही वह डांस शो हो या कोई दूसरा शो। कोई भी शो, जिसे देखने के लिए दर्शक अपने पूरे परिवार के साथ बैठते हों, यही उसका पॉजिटिव असर है।

आज की भागती-दौड़ती जिंदगी में अपनों के साथ बैठने का, हंसने का मौका बहुत कम मिलता है, यही वजह है कि जब ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ ऑफर हुआ तो मैंने एक्सेप्ट किया, क्योंकि यह दर्शकों को हंसने का भरपूर मौका दे रहा है।

शो ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ में मीका भी जज हैं, उनके साथ कैसे एक्सपीरियंस हो रहे हैं?

वह अच्छे सिंगर हैं, इंसान भी बहुत अच्छे हैं। इस शो पर वह भी खूब मजाक करते हैं, कंटेस्टेंट को एप्रीशिएट करते हैं।

Next Story
Top