Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगले साल मार्च में रिलीज होगी फिल्म ''पद्मावती'', 40 फीचर फिल्में भी हैं कतार में

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) फिल्म पद्मावती की समीक्षा के लिए इतिहासकारों की समिति गठित करेगा। यह फिल्म अगले साल मार्च तक रिलीज़ हो सकती है।

अगले साल मार्च में रिलीज होगी फिल्म
X

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) फिल्म पद्मावती की समीक्षा के लिए इतिहासकारों की समिति गठित करेगा। यह फिल्म अगले साल मार्च तक रिलीज़ हो सकती है।

प्रमाणन बोर्ड में मौजूद सूत्र ने कहा कि 'पद्मावती' के निर्माताओं ने फिल्म के प्रमाणन के लिए भेजे अपने आवेदन के साथ अस्पष्ट डिस्क्लेमर लगाकर मामले को व्यर्थ में जटिल कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 11: लाइव वोटिंग से पहले हुआ खुलासा, सेमीफइनल में होगी इन दो की एंट्री

आवेदन में उन्होंने लिखा कि फिल्म आंशिक रूप से ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित है। सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि अब प्रामाणिकता के लिए सामग्री की छानबीन करनी होगी।

फिल्म को पहले निर्माताओं के पास वापस भेज दिया था, क्योंकि उन्होंने उस कॉलम को खाली छोड़ दिया था, जिसमें यह लिखना था कि यह फिल्म काल्पनिक है या ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित है।

इसे भी पढ़ें: ये हैं सलमान खान की वो 10 बड़ी फ़िल्में जिन्होंने तोड़ दिए थे बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड

सूत्र ने बताया कि सेंसर बोर्ड ने कहा कि 'पद्मावती' को जनवरी में ही प्रमाणित किया जा सकता है, क्योंकि दिसम्बर तो लगभग बीत रहा है। 'पद्मावती' से पहले विभिन्न भाषाओं की कम से कम 40 फीचर फिल्में कतार में हैं।

सूत्र ने कहा कि वर्ष का अंतिम महीना होने के कारण बोर्ड के कुछ सदस्य छुट्टी पर हैं और कुछ अन्य बीमार हैं। समीक्षा के लिए क्या इतिहासकारों की समिति गठित होगी?

इस सवाल पर सूत्र ने कहा, 'पैनल नियुक्त करने की बात छोड़िए, हमारे पास फिल्मों को देखने के लिए सामान्य जांच समिति भी नहीं है।' सूत्र ने कहा, 'फिल्म के जनवरी के दूसरे सप्ताह में प्रमाणित होने की संभावना है। मुझे नहीं लगता कि वे मार्च या अप्रैल से पहले फिल्म को रिलीज़ कर सकेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top