Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''लफंगे नवाब'' में लोगों को लव, एक्शन और मिस्ट्री तीनों का डोज मिलेगाः रॉबिन सोही

हरियाणा से बिलॉन्ग करने वाले रॉबिन सोही की अब तीसरी फिल्म लफंगे नवाब रिलीज होगी। इससे पहले उनकी दो फिल्में एकता और राजा अब्रॉडिया बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। करियर और फिल्म से जुड़ी बातचीत रॉबिन सोही से।

X

हरियाणा से बिलॉन्ग करने वाले रॉबिन सोही एक्टर बनने का सपना लिए 17 साल की उम्र में मुंबई आ गए थे। मायानगरी में आकर पहले अपनी एक्टिंग पर वर्क किया, थिएटर से जुड़े। इसके बाद रॉबिन का स्ट्रगल एक्टिंग वर्ल्ड में शुरू हुआ, जब उन्हें एक्टिंग के मौके नहीं मिले तो कास्टिंग डायरेक्टर्स को असिस्ट करना शुरू किया।

इस दौरान रॉबिन की लाइफ में यू-टर्न आया और उन्हें फिल्मों में लीड रोल ऑफर हुए। अब तक वह ‘एकता’ और ‘राजा अब्रॉडिया’ नाम की दो फिल्में कर चुके हैं। जल्द ही उनकी तीसरी फिल्म ‘लफंगे नवाब’ रिलीज होने वाली है। करियर और अपकमिंग फिल्म से जुड़ी बातचीत रॉबिन सोही से।

एक्टर बनने का ख्याल आपको कब आया?

मैं करनाल जिले (हरियाणा) के एक छोटे से गांव से हूं। मेरा परिवार खेती करता है। मैंने अपने गांव से ही स्कूली शिक्षा पूरी की लेकिन कॉलेज नहीं जा सका। मुझे पंजाबी गाने सुनने का शौक था, इनसे मुझे मॉडल, एक्टर बनने की इंस्प्रेशन मिली।

लेकिन मैं एक्टिंग इंडस्ट्री का हिस्सा कैसे बनूंगा, इस बारे में जानता नहीं था। एक दिन मैंने मुंबई आने का फैसला किया। मुंबई में एक एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। मेरे शुरुआती दो-तीन साल बहुत मुश्किल थे लेकिन मैंने हिम्मत और हौसला बनाए रखा।

असल में जहां भी मैंने ऑडिशन दिया, कास्टिंग डायरेक्टर मुझसे कहते थे कि एक्टिंग सीख कर आओ। इस बीच किसी ने मुझे थिएटर करने का सजेशन दिया और मैं थिएटर ग्रुप में शामिल हो गया।

उसके बाद मैंने मुंबई में अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए कुछ कास्टिंग डायरेक्टर्स की टीम में काम किया। कुछ समय बाद मुझे दो फिल्में ‘एकता’ और ‘राजा अब्रोडिया’ मिली। अब मेरी तीसरी फिल्म ‘लफंगे नवाब’ रिलीज होगी। मैं धीरे-धीरे अपनी मंजिल की तरफ बढ़ रहा हूं।

करियर की तीसरी फिल्म ‘लफंगे नवाब’ के बारे में कुछ बताइए?

फिल्म ‘लफंगे नवाब’ में लव, एक्शन, रोमांस, सस्पेंस-मिस्ट्री का मेल है। इसके डायरेक्टर सनोज मिश्रा हैं। इस फिल्म को गुलशन आनंद फिल्म्स के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया है। फिल्म में मेरे अलावा रितम भारद्वाज, लारिसा चाकज हैं, जबकि इसके निर्माता अर्पित अवस्थी, माही आनंद और नमिता चक्रवर्ती हैं। इस फिल्म से मुझे काफी उम्मीदें हैं।

फिल्म की कहानी क्या है? आपका किरदार इसमें किस तरह का है?

फिल्म ‘लफंगे नवाब’ की कहानी, युग और उसके पिता सिंघानिया के आस-पास घूमती है, जो शहर के सबसे बड़े बिजनेसमैन हैं। युग का किरदार मैंने प्ले किया है। सिंघानिया शहर के मशहूर बिजनेसमैन हैं, वह हमेशा चाहते हैं कि उनका बेटा युग उनके बिजनेस को संभाले।

लेकिन युग अपने चार-पांच दोस्तों के साथ एक म्यूजिक बैंड बनाकर बहुत खुश है। उसका बैंड शहर में छोटे-छोटे प्रोग्राम करता है। सिंघानिया अपने बेटे युग को बिजनेस सीखने के लिए समझाते हैं कि उसके दोस्त सिर्फ पैसे की वजह से उसके साथ में रहते हैं।

युग को सबक सिखाने के लिए सिंघानिया अपने यहां काम करने वाली एम्मी की नकली हत्या की योजना बनाते हैं। इसके बाद अपने बेटे युग से कहते हैं कि वह अपने दोस्तों की मदद से लाश को छुपा दे। लेकिन युग का कोई भी दोस्त उसकी मदद करने के लिए आगे नहीं आता हैं।

आखिर में सिंघानिया और युग, एम्मी की बॉडी को छुपाने जाते हैं। इस बीच सिंघानिया, युग को एम्मी की बॉडी को चेक करने के लिए कहते हैं, युग एकदम से चौंक जाता है कि एम्मी के शरीर की जगह एक डमी होती है। सिंघानिया युग को समझाते हैं कि सारा ड्रामा उन्होंने युग को सबक सिखाने के लिए किया था।

युग अपने पिता से माफी मांगता है, दोनों अपने घर लौटते हैं, लेकिन यही पर बड़ा ट्विस्ट आता है, एम्मी का सचमुच खून हो जाता है और कोई पुलिस को फोन कर देता है।

ऐसे में सिंघानिया उन्हें समझाने की कोशिश करता है कि यह एक नकली हत्या है। लेकिन एम्मी की हत्या के मामले में, पुलिस सिंघानिया को गिरफ्तार कर लेती है। फिल्म में कई सवाल उठते हैं कि आखिर एम्मी की हत्या किसने की है? आखिर सच्चाई क्या है? यह जानने के लिए दर्शकों को फिल्म देखनी होगी।

आपको इस फिल्म की यूएसपी क्या लगती है?

फिल्म ‘लफंगे नवाब’ आज के दर्शकों के लिए बनाई गई एक थ्रिलर फिल्म है। इस मूवी की खूबी है कि फिल्म का सस्पेंस दर्शकों को आखिरी सीन तक बांध कर रखेगा। फिल्म में मेरे साथ सभी कलाकारों ने बहुत अच्छा काम किया है, निर्देशक सनोज मिश्रा ने एक हैरान करने वाले सब्जेक्ट पर फिल्म बनाई है। इस फिल्म का संगीत भी बहुत अच्छा है, इसमें पलक मुछाल, शाहिद माल्या जैसे सिंगर्स की सुरीली आवाज सुनने को मिलेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top