Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाने भी दो यारो के डायरेक्टर ''कुंदन शाह'' का निधन

कुंदन शाह के निधन पर हंसल मेहता ने दु:ख जताया है।

जाने भी दो यारो के डायरेक्टर

जाने माने फिल्म निर्देशक और लेखक कुंदन शाह का शनिवार को मुंबई में निधन हो गया। वो 69 वर्ष के थे। कई बेहतरीन फिल्में बनाने के साथ उन्होंने लोकप्रिय टीवी सीरियल्स भी बनाये हैं।

जानकारी के मुताबिक उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। कुंदन शाह को हमेशा उनकी फिल्म जाने भी दो यारों के चलते याद किया जाता था। उन्होंने कभी हां कभी ना जैसी फिल्में और नुक्कड़ और वागले की दुनिया जैसे फेमस धारावाहिक भी बनाये।
फिल्म डायरेक्टर हंसल मेहता ने भी कुंदन शाह के निधन पर दु:ख जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि यह दुखद खबर है कि जाने भी दो यारो के डायरेक्टर का निधन हो गया है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।
वह 1983 की अपनी मोस्ट पॉपुलर फिल्म जाने भी दो यारों और टीवी सीरीज नुक्कड़ से मशहूर हुए थे। कुंदन शाह ने पुणे FTII से डायरेक्शन का कोर्स किया था, उन्हें कॉमेडी फिल्में और नाटक बनाने में महारत हासिल थी।
उन्होंने कॉमेडी फिल्म जाने भी दो यारों से बतौर निर्देशक डेब्यू किया था। इसके अलावा कभी हां, कभी ना, क्या कहना, खामोश, हम तो मोहब्बत करेगा, दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया था।
कुंदन शाह को फिल्म कभी हां, कभी ना के लिए बेस्ट मूवी का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। वह बहुचर्चित फिल्म जाने भी दो यारों के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किए गए थे।
Next Story
Top