Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''टॉयलेट एक प्रेम कथा'' के बाद बॉलीवुड हुआ ''हलका''

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मशहूर संगीतकार शंकर-एहसान-लॉय ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित फिल्म ‘हलका’ के कलाकारों और करीब दो सौ बच्चों के दल के साथ सोमवार को कनॉट प्लेस स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में फिल्म ‘हलका’ का ट्रेलर लॉन्च किया।

X

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मशहूर संगीतकार शंकर-एहसान-लॉय ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित फिल्म ‘हलका’ के कलाकारों और करीब दो सौ बच्चों के दल के साथ सोमवार को कनॉट प्लेस स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में फिल्म ‘हलका’ का ट्रेलर लॉन्च किया।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता नीला माधव पांडा द्वारा निर्देशित और अक्षय कुमार पारिजा फिल्म्स के साथ मिलकर परोपकारी शिव नादर फाउंडेशन की पेशकश वाली इस फिल्म में बाल अभिनेता तथास्तु पिचकू की मुख्य भूमिका में हैं, जबकि रणवीर शौरी और पाओली डैम उनके माता-पिता की भूमिका में हैं।

फिल्म खुले में शौचालय से मुक्त होने के लिए झोपड़पट्टी के एक बच्चे के सपने की कहानी है, जिसका अपना एक निजी शौचालय है। यह फिल्म उस बच्चे की वीरता और उसकी आकांक्षाओं की कहानी है।

हल्का के ट्रेलर लॉन्ड के मौके पर कैंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि ‘मुझे दो महीने पहले दुर्गा शंकर और अन्य सहयोगियों के साथ फिल्म ’हलका’ को देखने का अवसर मिला। ‘स्वच्छ भारत अभियान’ सफलता की ओर बढ़ रहा है और नीला माधब पांडा निर्देशक और रोशनी नादर जैसे निर्माता के कारण ही यह अभियान सफल हो रहा है।

इन्होंने इस अभियान को समझते हुए इसके मजबूत संदेश को एक सशक्त माध्यम के जरिये प्रचारित-प्रसारित करके इसे जन-जन तक पहुंचाया है। पुरी आगे कहते हैं कि आवास और शहरी मामलों का मंत्रालय भी इस फिल्म के मजबूत विषय के साथ गहरे तक जुड़ा हुआ है।

हम इस फिल्म के साथ साझेदारी करके बेहद प्रसन्न हैं, क्योंकि इस तरह की सरल कहानियां ही जनता के बीच एक स्थायी प्रभाव छोड़ती हैं। हमें विश्वास है कि पिचकू की अपनी शौचालय बनाने की यात्रा हर किसी को देखनी चाहिए।

रोशनी नादर मल्होत्रा ने मनोरंजक होने के साथ-साथ एक प्रेरणादायक फिल्म से जुड़ने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि शिव नादर फाउंडेशन द्वारा प्रस्तुत यह पहली पहला है, जो हमारे समाज का एक मजबूत प्रतिबिंब भी है, क्योंकि इसके दृष्टिकोण में मनोरंजन के साथ अहम संदेश भी है।

उन्होंने कहा, ‘शिव नादर फाउंडेशन इस फिल्म का हिस्सा बनकर प्रसन्न है, जो खुले शौचालय के सामाजिक मुद्दे के खिलाफ एक युवा बच्चे के व्यक्तिगत युद्ध को रेखांकित करता है। उनका लक्ष्य न केवल अपने जीवन, बल्कि उसके आसपास के कई अन्य लोगों की जीनवशैली को बदलना भी है।

शिव नादर फाउंडेशन इस धारणा को प्रभावी ढंग से रेखांकित करता है कि परिवर्तन का ध्वजावाहक कोई भी हो सकता है, एक व्यक्ति भी और एक बच्चा भी। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को भी अपने सपने तक पहुंचने और उन्हें हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी।

कार्यक्रम में संगीत निर्देशकों शंकर, एहसान और लॉय द्वारा फिल्म के शीर्षक ट्रैक का एक सुंदर प्रदर्शन भी किया गया। उन्होंने कहा, ‘संगीत इस फिल्म की कथा का अभिन्न अंग है और हमें इस तरह की फिल्म से जुड़ने पर गर्व है, जो एक हल्के दिल से और मनोरंजक तरीके से एक प्रासंगिक सामाजिक विषय को सामने लाता है।’

उन्होंने कहा, ‘हमें दृढ़ विश्वास है कि यह फिल्म दर्शकों के दिल और दिमाग पर स्थायी प्रभाव डालेगी। हमें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म प्लेटफॉर्मों पर इस फिल्म के लिए बेशुमार प्यार मिला है और यही प्यार भारतीय लोगों से पाने के लिए ललायित हैं।’ बता दें कि ‘हलका’ 7 सितंबर को भारत में रिलीज होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top