Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिल्म के एक सीन में ही शिरीष को दिल दे बैठी फराह, ऐसी है फराह खान और शिरीष कुंदर की लव-स्टोरी

बॉलीवुड की मशहूर डांसर (Bollywood Dancer) फराह खान (Farah Khan) का आज 54वां जन्मदिन है। फराह खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को डायरेक्ट करने के साथ ही उनको कोरियोग्राफ भी किया है।

फिल्म के एक सीन में ही शिरीष को दिल दे बैठी फराह, ऐसी है फराह खान और शिरीष कुंदर की लव-स्टोरी

बॉलीवुड की मशहूर डांसर (Bollywood Dancer) फराह खान (Farah Khan) का आज 54वां जन्मदिन है। फराह खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को डायरेक्ट करने के साथ ही उनको कोरियोग्राफ भी किया है। फराह खान ने 2004 में फिल्म प्रोड्यूसर और राइटर शिरीष कुंदर से शादी की थी। शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) और फराह खान (Farah Khan) के तीन बच्चे हैं। फराह खान और शिरीष (Farah Khan and Shirish Kunder Love Story) दोनों की मुलाकात एक फिल्म में शूट के दौरान ही हुई थी और मुलाकात के बाद ही दोनों ने शादी (Farah Khan Marriage) कर ली। लेकिन क्या आप फराह खान के पति शिरीष कुंदर के बारे में जानते हैं कि कैसे एर कार कंपनी में काम करने के बाद शिरीष का बॉलीवुड में कैसे आना हुआ।

शिरीष कुंदर कौन हैं (Who Is Shirish Kunder)

मैंगलोर में जन्मे शिरीष कुंदर का जन्म 24 मई 1973 को हुआ था। शिरीष ने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद मोटोरोला कंपनी में काम करना शुरु कर दिया। करीब 4 साल तक मोटोरोला में काम करने के बाद शिरीष ने फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया। शिरीष ने प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, फिल्म राइटर के तौर पर काम शुरु किया। शिरीष ने 2006 में आई फिल्म 'जान-ए-मन' से डायरेक्टर और स्क्रिन राइटिंग के तौर पर काम करना शुरु किया। बता दें कि फिल्म मैं हूं ना के दौरान ही शिरीष की मुलाकात फराह खान (Farah Khan and Shirish Kunder Love Story) से हुई और इसी मुलाकात के साथ दोनों ने 2004 में शादी कर ली।

शिरीश कुंदर का फिल्मी करियर (Shirish Kunder Filmy Career)

शादी के बाद शिरीष (shirish kunder) ने 24 दिसंबर 2010 में आई अक्षय कुमार (akshay kumar) की फिल्म 'तीस मार खां' (tees maar khan) में ट्विंकल खन्ना (twinkle khanna) के साथ बतौर को-प्रोड्यूसर (co-producer) काम किया उन्होनें अपने भाई अश्मित कुंदर (ashmith kunder) के साथ फिल्म की कहानी भी लिखी और साथ ही वह फिल्म को एडिट (edit) और टाइटल ट्रैक (title track) को कंपोज़ (compose) भी कर चुके हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार (akshay kumar) के साथ कटरीना कैफ (katrina kaif) और अक्षय खन्ना (akshay khanna) लीड रोल में थे।

इसके बाद 31 अगस्त 2012 में अक्षय कुमार (akshay kumar) की एक और फिल्म जोकर रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म को शिरीष (shirish kunder) ने खुद डायरेक्ट (director), प्रोड्यूस (producer) और कंपोज (composer) किया था। इस फिल्म में सोनाक्षी सिंहा (sonakshi sinha) और अक्षय कुमार (akshay kumar) लीड रोल में थे। लेकिन दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस (box office) पर फ्लॉप (flop) रही। शिरीष (shirish kunder) कृति (kriti) नाम की एक शॉर्ट फिल्म (short film) भी बना चुके हैं जो महज़ 18 मिनट की थी ये फिल्म साइकोलोजिकल थ्रिलर (phsycological thriller) थी। इस फिल्म में मनोज वाजपेयी (manoj bajpayee), नेहा शर्मा (neha sharma) और राधिका आपटे (radhika apte) थे। फिल्म को 22 जून 2016 को यू-ट्यूब (youtube) पर रिलीज़ किया गया था।

शिरीष कुंदर के बच्चे (Shirish Kunder Child)

फराह खान और शिरीष कुंदर के तीन बच्चे हैं जिनके नाम जार (zaar), दीवा (deeva) और आन्या (aanya) है। फराह खाने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया था।

Next Story
Top