Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी में थी हजार मुश्किलें, इस वजह से शादी तक टूटने की नौबत आ गई थी

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी बॉलीवुड की फेमस लव स्टोरी में से एक हैं।

धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी में थी हजार मुश्किलें, इस वजह से शादी तक टूटने की नौबत आ गई थी

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी बॉलीवुड की फेमस लव स्टोरी में से एक हैं। इन दोनों के लिए एक दूसरे का प्यार पाना आसान काम नहीं था। हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र को काफी पापड़ बेलने पड़े।

दोनों की लव स्टोरी किसी हिट हिंदी फिल्म से कम नहीं हैं। जिसमें वो सब कुछ है जो बॉलीवुड की लव स्टोरी फिल्म में होता हैं।

पहले से शादीशुदा थे धर्मेंद्र-

धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी में सबसे बड़ी रूकावट धर्मेंद्र खुद थे। क्योंकि इंडस्ट्री में आने से पहले धर्मेंद्र की शादी हो चुकी थी। इस कारण दोनों का प्यार परवान नहीं चढ़ पा रहा था।

हेमा मालिनी का साउथ इंडियन परिवार धर्मेंद्र को बिल्कुल नहीं पसंद करता था, जिसकी सबसे बड़ी वजह धर्मेंद्र का शादीशुदा होना था।

शादी के लिए बदला धर्म-

धर्मेंद्र और हेमा की शादी में सबसे बड़ा रोड़ा उनका धर्म था। धर्मेंद्र जहां हिंदू धर्म से थे वही हेमा का परिवार साउथ इंडियन था। ऐसे में अलग धर्म होने की वजह से दोनों की शादी नहीं हो सकती थी।

हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम स्वीकार कर लिया। फिर जाकर दोनों के बीच यह मुश्किल दूर हुई।

फिल्मों के दौरान हुआ प्यार-

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक साथ बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं। फिल्मों के दौरान ही दोनों के अफेयर के चर्चे शुरू हो गए थे। फिल्म शोले तक आते-आते दोनों का प्यार परवान चढ़ चुका था।

मिलना जुलना हो गया था बंद-

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से चुपके से मिला करते थे। लेकिन कुछ दिनों बाद हेमा के परिवार में से कोई न कोई उनके साथ शूटिंग पर आने लगा। जिससे मुलाकात का यह सिलसिला भी बंद हो गया।

मिलने के लिए निकाली नई तरकीब-

जिन-जिन फिल्मों में धर्मेंद्र, हेमा मालिनी के साथ शूट कर रहे होते थे उस फिल्म के कैमरा मैन को वह पटा लिया करते थे। धर्मेंद्र फिल्म के कैमरामैन से कहते थे कि वह उनके रोमांटिक सीन को बार-बार रीटेक करे। इस तरह धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ ज्यादा वक्त गुजारने का नया तरीका ढ़ूंढ निकाला।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी जितनी चर्चित रही उतनी ही ज्यादा विवादित भी रही हैं। अंत में दोनों ने सभी मुश्किलों को दरकिनार करते हुए शादी कर ली।

Next Story
Share it
Top