Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Eid ul Fitr 2021: ईद के त्योहार पर हम आपके लिए लाएं हैं सौगात, सुनिए गाने जो बना देंगे इस मौके को बेहद ख़ास

Eid ul Fitr 2021 Songs: हमारे बॉलीवुड मे कव्वाली से लेकर कई ऐसे गाने है जिन्हें आप खुद को सुनने से रोक नहीं पाएंगे। आज ईद के मौके पर हम आपके लिए लाएं है कुछ ऐसे गानो की सौगात जो आप के इस त्योहार को ख़ास बना देगें।

Eid ul Fitr 2021 From Salman khan Bhar do Jholi song to sonu nigam mubarak eid mubarak top bollywood eid songs in Hindi
X

ईद के त्योहार पर हम आपके लिए लाएं हैं सौगात, सुनिए गाने जो बना देंगे इस मौके को बेहद ख़ास

आज मुस्लिम समुदाय के लोगो का पाक़ त्योहार ईद-उल-फितर मनाया जा रहा है। पूरे 30 दिनो के रोज़ा रख कर लोग इस त्योहार का बेसब्री से इंतजार करते है। यह त्योहार धैर्य, शांति, अपने मन पर नियंत्रण और ईश्वर के प्रति समर्पण की भावना का प्रतीक है। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लोगो में यह त्योहार नई ऊर्जा का काम करेगा। हालांकि इन परिस्थितियों में हमेशा की तरह धूमधाम से मना पाना तो संभव नहीं है। लेकिन आप लोग घर पर अपनों के बीच रह कर नमाज अदा करने के बाद स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर इसे सेलिब्रेट कर सकते हैं।

हमारे बॉलीवुड मे कई ऐसे सूफी गीत हैं जो हमारे भीतर ईश्वर के प्रति प्रेम और भक्ति की भावना भर देते हैं। कव्वाली से लेकर कई ऐसे गाने है जिन्हें आप खुद को सुनने से रोक नहीं पाएंगे। आज ईद के मौके पर हम आपके लिए लाएं है कुछ ऐसे गानो की सौगात जो आप के इस त्योहार को ख़ास बना देगें।

1. पहला गाना है सलमान खान की फिल्म 'तुमको न भूल पाएंगे' से 'मुबारक ईद मुबारक' (Mubarak Eid Mubarak)



2. दूसरा गाना फिल्म 'माई नेम इज़ ख़ान' से है 'नूर-ए-खुदा' (Noor-E-Khuda)। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल अहम भूमिका में थें।

3. तीसरा गाना है 'कुन फाया कुन' (Kun Faya Kun)। यह गाना रणबीर कपूर की हिट फिल्म 'रॉकस्टार' से लिया गया है।


4. नंबर 4 पर है फिल्म 'दिल्ली 6' से 'अर्जियां' (Arziyan)। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ सोनम कपूर लीड रोल में थे।

5. गाना नंबर 5 फिल्म 'बजरंगी भाईजान' से है 'भर दो झोली' (Bhar do Jholi)। इस गाने को गाया अदनान सामी ने है। साथ ही फिल्म में अहम रोल में आप सलमान खान, करीना कपूर और नवाज़उद्दीन सिद्दकी को देख सकते हैं।

6. गाना नंबर 6 है ऋतिक रोशन की फिल्म 'जोधा अकबर' से ख्वाजा मेरे ख्वाजा( Khwaja mere Khwaja)


Next Story