Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महज तीन साल के फिल्मी करियर में श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्रियों पर भारी पड़ी थी ये अभिनेत्री

गुनाहों के देवता फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिव्या भारती ने 90 के दशक में तहलका मचा दिया था।

महज तीन साल के फिल्मी करियर में श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्रियों पर भारी पड़ी थी ये अभिनेत्री

कम समय में ही लोगों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाने वाली अदाकारा दिव्या भारती का आज जन्मदिन है। गुनाहों के देवता फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिव्या भारती ने 90 के दशक में तहलका मचा दिया था।

महज 19 साल के उम्र में सुपरस्टार बन चुकीं दिव्या भारती ने अपनी छोटी सी जिंदगी में वो मुकाम हासिल कर लिया था, जो कई लोग ताउम्र नहीं कर पाते हैं।

25 फरवरी 1974 को दिव्या भारती का जन्म मुंबई के एक साधारण से परिवार में हुआ था, आज उनकी 44 वीं जयंती है। दिव्या भारती के पिता मुंबई में एक इंश्योरेंस अधिकारी थे। दिव्या भारती नें 1990 में महज 16 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा से अपने अभिनय के करियर की शुरुआत की।

उनकी पहली हिंदी फिल्म विश्वात्मा रिलीज हुई जिसका गाना 'सात समंदर पार... ' ने तहलका मचा दिया था। इसके बाद दिव्या भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और महज 2 साल के अंदर ही हिन्दी सिनेमा की प्रमुख अदाकाराओं में शुमार हो गई। दिव्या भारती ने छोटी सी उम्र में ही निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी। दिव्या भारती ने भी धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की तरह ही साजिद नाडियाडवाला से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था।

यह भी पढ़ें- #Sridevi: निधन की खबर सुन रो पड़े अमर सिंह, बोले- श्रीदेवी कभी नहीं मर सकतीं

दिव्या भारती की हिट फिल्मों में गोविंदा के साथ आई शोला और शबनम, दिल का क्या कसूर, दीवाना आदि फिल्में थी। शाहरूख खान और ऋषि कपूर के साथ आई फिल्म दीवाना सुपरहिट रही थी।

5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती एक हादसे का शिकार हो गई, जिसके बाद उनका निधन हो गया। इस हादसे में वो अपने फ्लैट के 5वीं मंजिल से गिर गई थी। किसी ने इसे हत्या का तो किसी ने इसे आत्महत्या का नाम दिया।

Next Story
Top