Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CoronaVirus: स्कूल और सिनेमा घर 31 मार्च तक रहेंगे बंद, बढाई गई इन फिल्मों की रिलीज डेट, राष्ट्रपति भवन भी हुआ बंद

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए ऐहतियात बरततें हुए दिल्ली के सभी स्कूल और सिनेमा घरों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिये गये है। राष्ट्रपति भवन में आम लोगों की एंट्री भी रोक दी गई है। जिसके बाद बॉलीवुड भी अपनी फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ा रहा है।

CoronaVirus: स्कूल और सिनेमा घर 31 मार्च तक रहेंगे बंद, बढाई गई इन फिल्मों की रिलीज डेट, राष्ट्रपति भवन भी हुआ बंद
X

चीन के बाद दुनिया के 100 देशों के साथ भारत में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों को बढ़ते देख दिल्ली सरकार ने सिनेमा घर और स्कूल बंद (Multiplex and School Closed) करने के आदेश जारी कर दिये हैं। 31 मार्च तक सभी सिनेमा घर और स्कूल बंद रहेंगे। इसकी घोषणा सीएम (Chief Minister) ने गुरुवार को की। वही सरकार के इस फैसले को देखते हुए इस बीच रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की मूवी सूर्यावंशम की रिलीज डेट (suryavanshi release date) बढ़ा दी गई है। कपिल की मूवी 83 की रिलीज डेट (Movie release Date) भी आगे बढ़ सकती है।

बैठक के बाद दिल्ली सरकार ने सुनाया आदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल समेत बडे अधिकारियों की गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक (Meeting) हुई। जिसके बाद दिल्ली में स्कूल से लेकर सिनेमा घरों (School and Cinema hall Closed) को बंद करने का फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक के बाद कहा कि दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। जिन स्कूलों में परीक्षाएं जारी हैं उन्हें छोड़कर सभी स्कूल कॉलेजों को बंद किया जाये। सीएम ने यह आदेश कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर किया। जिसके तहत स्कूल और सिनेमा 31 मार्च तक बंद रहेंगे। डब्ल्यूएचओ द्वारा महामारी घोषित किये गये कोरोना वायरस (Coronavirus) पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों को भर्ती करने के लिए अस्पतालों में 500 से अधिक बिस्तरों की सुविधा की गई है। सरकार इस वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मूवी की बढ़ी रिलीज डेट, कई प्रोग्राम हुए रद्द

कोरोना वायरस के चलते बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड भी सजग है। ऐसे में सिनेमा घरों के बंद होने से लेकर लोगों के न पहुंचने पर बॉलीवुड भी (Bollywood) अपनी फिल्मों को आगे बढ़ा रहा है। इतना ही नहीं कई आयजनों को रद्द कर दिया गया है। बॉलीवुड मूवी सूर्यवंशम(suryavanshi release date) की रिलीज टालते हुए इसकी तारीख बढ़ा दी गई है। यह कब रिलीज होगी। इसके विषय में कोई घोषणा नहीं की गई। इसी तरह कपील की मूवी 83 को भी टाला जा सकता है। इस पर विचार चल रहा है।

आम जनता के लिए राष्ट्रपति भवन किया गया बंद

कोरोना वायरस को देखते हुए ऐहतियातन के तौर पर शुक्रवार से आम जनता के लिए राष्ट्रपति भवन को भी बंद कर दिया है। आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार अगले बयान तक राष्ट्रपति भवन में आम लोगों की एंट्री बैन रहेगी।

Next Story