Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Deepika Padukone Sister : जानें दीपिका पादुकोण की बहन अनीशा पादुकोण क्या करती है

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरने वाली दीपिका पादुकोण ने पिछले साल ही में रणवीर से शादी की थी। दीपिका की शादी की तैयारियों में उनकी बहन अनीशा पादुकोण ने अहम भूमिका निभाई।

Deepika Padukone Sister : जानें दीपिका पादुकोण की बहन अनीशा पादुकोण क्या करती है

Deepika Padukone Sister Anisha Padukone : बॉलीवुड में अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरने वाली दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone Wedding) ने पिछले साल ही इटली के लेक कोमो में रणवीर सिंह से शादी की। दीपिका-रणवीर (Deepika Ranveer Wedding) 14-15 नवंबर को शादी के बंधन मे बंधे। दीपिका पादुकोण की शादी की तैयारियों में उनकी बहन अनीशा पादुकोण (Anisha Padukone) ने अहम भूमिका निभाई। दीपिका की बहन अनीशा ने दीपिका की शादी की हर तैयारियां की। दीपिका क्या पहनेंगी, क्या खाएंगी ये सब उनकी बहन अनीशा पादुकोण ने ही डिसाइड किया था। यहां तक की अनीशा ने अपनी बहन के इंस्टाग्राम अकाउंट का नाम दीपिका पादुकोण से बदलकर 'लड़की वाले' तक रख दिया। लेकिन क्या आप दीपिका की बहन अनीशा पादुकोण (Deepika Padukone Sister Anisha Padukone) के बारे में जानते हैं। अनीषा क्या काम करती हैं और उनके जन्म से लेकर सब कुछ जानें यहां।

अनीशा पादुकोण की जीवनी (Anisha Padukone Biography)

दीपिका पादुकोण की बहन अनीशा पादुकोण का जन्म 2 फरवरी 1991 को एक खिलाड़ी परिवार में हुआ। दीपिका पादुकोण और अनीशा पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण एक बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। अनीशा अपनी बहन दीपिका से 5 साल छोटी हैं। अनीशा ने अपनी शिक्षा बैंगलुरु के माउंट केरेमल से हासिल की है।

अनीशा पादुकोण को स्पोर्ट्स से ज्यादा प्यार है। बता दें कि अनीशा जब मात्र 10 साल की थी तभी से उन्हें खेल में अपना करियर बनाने की सोची। इसी के बाद अनीशा ने खेलों में रूचि लेनी शुरु कर दी।

अनीशा ने इसी कारण अपना स्कूल बदल लिया था। दीपिका की बहन ने उस स्कूल में जाने की सोची जहां पर खेलों को ज्यादा महत्तव दिया जाता है।

साथ ही अनीशा ने बॉस्केटबॉल और क्रिकेट खेलना बंद कर दिया। ताकि वह गोल्फ में अपने को बेहतर बना सकें। इसी कारण उन्होंने स्टेट लेवल पर होने वाले चैंपियनशिप को भी खेलना बंद कर दिया।

अनीशा पादुकोण ने गोल्फ में अपने को बेहतर बनाने की सोची और उन्होंने ऐसा भी किया। अनीशा गोल्फ में विश्व में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं।

अनीशा पादुकोण के रिलेशन (Anisha Padukone Relation)

दीपिका पादुकोण तो अपने रिलेशन को लेकर हमेशा ही मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन उनकी बहन अनीशा किसी भी तरह के रिलेशन में नहीं हैं।

अनीशा अपनी बहन दीपिका को अपनी दूसरी मां मानती हैं। बता दें कि दीपिका अनीशा से बहुत प्यार करती हैं। शायद हम इसे बहन-बहन का रिलेशन कह सकते हैं।

अनीशा पादुकोण की पसंदीदा फिल्में (Anisha Padukone Favourite Movies)

अनीशा पादुकोण की 'ये जवानी है दीवानी', 'लव आज कल', 'कॉकटेल' ये सारी पसंदीदा फिल्में हैं।

वैसे ये सारी फिल्में दीपिका पादुकोण की ही हैं। कहा जाता है कि अनीशा दीपिका को उनकी फिल्मों के बारे में समय-समय पर रिव्यू देती रहती हैं।

अनीशा पादुकोण के बारे में रोचक जानकारी (Anisha Padukone Interesting Facts)

अनीशा के इंस्टाग्राम पर करीब 146 हजार से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं। अनीशा सोशल मीडिया पर कम एक्टिव रहती हैं।

अनीशा मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को अपना आदर्श मानती हैं।

अनीशा और दीपिका दोनों मिलकर Live Love Laugh पाउंडेशन भी चलाती हैं। यह एनजीओ मानसिक स्वास्थय के महारथियों से लोगों को जुड़ने का मौका देती है। दीपिका इन एनजीओ की फाउंडर हैं।

Next Story
Top