Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के कारण सिनेमा और टीवी जगत की रफ्तार पर लगा ब्रेक, महाराष्ट्र सरकार ने दिए ये आदेश

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों का असर टीवी और सिनेमा जगत पर भी पड़ा है। जिस कारण राज्य सरकार ने बुधवार शाम से बॉलीवुड (Bollywood) और टीवी जगत (television) की शूटिंग पर ब्रेक लग जाएगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिए आदेश
X

कोरोना के कारण थम जाएगी सिनेमा और टीवी जगत की रफ्तार

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government ) ने मंगलवार को बढ़ते हुए कोविड-19 (COVID-19) केस को ध्यान में रखते हुए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत बॉलीवुड (Bollywood) और टीवी जगत (television) की शूटिंग बुधवार शाम से बंद हो जाएगी। वहीं, सीएम उद्धव ठाकरे (Cm Uddhav Thackeray) ने कहा कि राज्य में 14 अप्रैल, रात 8 बजे से 1 मई, सुबह 7 बजे तक नए प्रतिबंध लागू किए जाएंगे।

बता दें कि, फिल्मों और टेलीविज़न के विषय में नया आदेश, 17-पृष्ठ के आदेश का एक हिस्सा है, जिसका शीर्षक ब्रेक द चेन दिशानिर्देश है, जिसमें कहा गया है कि फिल्मों, टेलीविजन और विज्ञापन की सभी शूटिंग उपरोक्त अवधि के लिए रोक दी जाए। अभी तक राज्य में ज्यादा भीड़ या बैकग्राउंड डांसर्स के बिना जैसे प्रतिबंधों के साथ शूट कर रहे थे। शाहरुख खान स्टारर 'पठान', सलमान खान के नेतृत्व वाली 'टाइगर 3' और मेगास्टार अमिताभ बच्चन की 'गुडबाय' जैसी बड़ी फिल्में पुराने निर्देशों पर ही काम कर रही थीं।

वहीं, कॉमेडी सिरियल 'वागले की दुनियां' के निर्माता जेडी मजेठिया का कहना है कि वह और भारतीय फिल्म्स एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल के सभी सदस्य सरकार के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई शामिल हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि, वह शूटिंग के लिए सीएम से बात करके कठोर नियमों के साथ शूटिंग जारी रखने की इजाजत मांगेंगे। मजेठिया यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार शूटिंग की इजाजत नहीं देती है तो आखिर में हमें सरकार के निर्देशों का पालन करना होगा।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने शूटिंग को जारी रखने की जरूरत बताई क्योंकि उन्हें विश्वास हैं कि वे COVID-19 स्पाइक में योगदान नहीं दे रहे हैं। कई फिल्म निर्माता महाराष्ट्र सरकार के कथित लॉकडाउन पर कॉल का इंतजार कर रहे थे ताकि उनके वर्तमान प्रस्तुतियों के भविष्य का फैसला किया जा सके।

Next Story