Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंदौर से सलमान खान के लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर कांग्रेस ने दिया ये जवाब

भाजपा का बेहद मजबूत गढ़ मानी जाने वाली मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से बॉलीवुड स्टार सलमान खान को चुनावी मैदान मे उतारे जाने की कवायद पर कांग्रेस ने दिया ये जवाब।

इंदौर से सलमान खान के लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर कांग्रेस ने दिया ये जवाब

भाजपा का बेहद मजबूत गढ़ मानी जाने वाली मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से बॉलीवुड स्टार सलमान खान को चुनावी मैदान मे उतारे जाने की कवायद की अटकलों को कांग्रेस ने खारिज कर दिया।

इंदौर इस सीट के लोकसभा चुनाव प्रभारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रतापभानु शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं आगामी चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर इंदौर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से लगातार चर्चा कर रहा हूं।

इस क्षेत्र से चुनावी टिकट के दावेदारों के रूप में पांच-छह कांग्रेस नेताओं के नाम सामने आये हैं। लेकिन अब तक किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता ने मेरे सामने मांग नहीं की है कि सलमान को इंदौर से चुनाव लड़वाया जाए।

SS राजामौली जल्द ला रहे हैं बड़े बजट की मल्टीस्टारर मूवी, बाहुबली को छोड़ देगी पीछे

प्रतापभानु शर्मा मीडिया के एक तबके में आई खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिनमें दावा किया गया है कि इंदौर में भाजपा का गढ़ भेदने के लिये कांग्रेस सलमान से सम्पर्क कर उन्हें अपनी जन्मस्थली से चुनाव लड़ने को राजी करने की कवायद में जुट सकती है।

सलमान खान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था। मुंबई में जा बसने से पहले उनका परिवार इंदौर के ओल्ड पलासिया इलाके के पुश्तैनी मकान में रहता था. इस पॉश इलाके में उनके कुछ नजदीकी रिश्तेदार अब भी रहते हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शर्मा ने लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर की सांसद सुमित्रा महाजन पर निशाना भी साधा।

लोकसभा चुनाव 2019 / भोपाल से चुनाव लड़ने की खबरों पर सैफ की बेगम करीना खान का बड़ा बयान

प्रतापभानु शर्मा ने कहा कि इंदौर की सांसद के रूप में महाजन अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह नहीं निभा सकीं। यही वजह है कि तमाम संभावनाओं से भरे इस क्षेत्र का उचित विकास नहीं हो सका।

भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शामिल महाजन इंदौर लोकसभा क्षेत्र से वर्ष 1989 से लगातार चुनाव जीत रही हैं। इस बीच जब महाजन से पूछा कि वह अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, तो उन्होंने निजी राय व्यक्त करने से बचते हुए कहा कि इस बारे में भाजपा संगठन फैसला करेगा।

भाजपा की 75 वर्षीय नेता ने कहा कि मैं भाजपा की एक कार्यकर्ता हूं। मैंने अपने राजनीतिक करियर में पार्टी से चुनावी टिकट या कोई पद कभी नहीं मांगा।

सुमित्रा महाजन ने वर्ष 2014 में 16वीं लोकसभा के चुनावों में इंदौर क्षेत्र से लगातार आठवीं जीत दर्ज की थी। इसके साथ ही वह एक ही सीट और एक ही पार्टी के टिकट पर लगातार आठ बार लोकसभा पहुंचने वाली देश की पहली महिला सांसद बन गई थीं।

Next Story
Top