Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऐश्वर्या राय मीम विवाद : विवेक ओबेरॉय ने मांगी माफी, किए दो Tweet- दूसरे में मांगी माफी- पहले में कही ये बड़ी बात

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai), सलमान खान (Salman Khan), अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और आराध्या बच्चन (Aradhya Bachchan) की तस्वीर पर बने मीम को सोशल मीडिया (Social Media Memes) पर शेयर करने के बाद चौतरफा घिरे विवेक ओबेरॉय ने माफी मांग (Vivek Oberoi Apologies) ली है।

ऐश्वर्या राय मीम विवाद : विवेक ओबेरॉय ने मांगी माफी, किए दो Tweet- दूसरे में मांगी माफी- पहले में कही ये बड़ी बात

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai), सलमान खान (Salman Khan), अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और आराध्या बच्चन (Aradhya Bachchan) की तस्वीर पर बने मीम को सोशल मीडिया (Social Media Memes) पर शेयर करने के बाद चौतरफा घिरे विवेक ओबेरॉय ने माफी मांग (Vivek Oberoi Apologies) ली है। लोगों के गुस्से और महिला आयोग के नोटिस के बाद मंगलवार को विवेक ओबेरॉय ने 24 घंटे के अंदर ही माफी मांगते हुए कहा कि कई बार जो फनी और किसी को चोट नहीं पहुंचाने वाला लगता है, हो सकता है वैसा दूसरे को नहीं लगे। मैंने 10 साल तक करीब दो हजार लड़कियों के बेहतर भविष्य के लिए काम किया है। मैं किसी महिला को अपमानित करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं। मेरे मीम से अगर किसी महिला की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं. ट्वीट डिलीटेड।

वहीं सलमान खान ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मैं ध्यान ही नहीं देता, पहले जैसा ट्वीट ही नहीं करता तो मीम्स क्या देखूंगा। मैं काम करूं या फिर कमेंट्स देखूं। मैं बिल्कुल भी ध्यान नहीं देता। सलमान खान ने फिल्म भारत की एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। दरअसल ऐश्वर्या संग ब्रेकअप के बाद से सलमान और विवेक के बीच रिश्ता अच्छा नहीं रहा है।

बता दें कि एग्जिट पोल मीम्स (Exit Poll Memes) मामले में विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने सोमवार को कहा कि लोग मुझसे माफी मांगने के लिए कह रहे हैं, मुझे माफी मांगने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मुझे बताएं कि मैंने क्या गलत किया है? अगर मैंने कुछ गलत किया है तो मैं माफी मांगूंगा। मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत किया है। इसमें गलत क्या है? किसी ने मीम्स को ट्वीट किया और मैं इस पर हंस पड़ा। मुझे नहीं पता कि लोग इससे बहुत बड़ा मुद्दा क्यों बना रहे हैं। किसी ने मुझे एक मीम्स भेजा था जिसने मेरा मजाक उड़ाया। मैं इस पर हंसा और मैंने उस व्यक्ति को उसकी रचनात्मकता के लिए सराहा। अगर कोई आप पर गुस्सा करता है, तो आपको इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

ओबेरॉय ने कहा कि मीम्स वालों को कोई समस्या नहीं है, लेकिन बाकी सभी को इससे दिक्कत हो रही है। काम करने जाते नहीं हैं और बिना मुद्दे नेतागिरी शुरू कर देते हैं। दीदी ने किसी को मेम के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया, कुछ लोग मुझे भी सलाखों के पीछे डालने की साजिश रच रहे हैं। वे मेरी फिल्म को रोक नहीं पाए, अब वे ही यह कोशिश कर रहे हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग और महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग द्वारा नोटिस पर कहा कि मैं राष्ट्रीय महिला आयोग, महिलाओं के लिए राज्य आयोग की प्रतीक्षा कर रही हूं। मैं उनसे मिलना चाहूंगा, मैं खुद को समझाना चाहूंगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत किया है।

विवेक ओबेरॉय ने सोनम कपूर की प्रतिक्रिया पर कहा कि आप अपनी फिल्मों और सोशल मीडिया पर थोडा कम ओवररिएक्ट किया करें। मैं 10 साल से महिला सशक्तिकरण में काम कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि यह किसी की भावनाओं को आहत किया है।

क्या है ऐश्वर्या राय मीम विवाद

विवेक ओबरॉय सोमवार को उस समय विवादों में घिर गए जब उन्होंने एग्जिट पोल से जुड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन का एक 'मीम' ट्विटर पर साझा कर दिया। इस मामले में जहां एनसीडब्ल्यू ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, वहीं अदाकारा सोनम कपूर, डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालिवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की है। ओबरॉय ने जिस 'मीम' को साझा किया वह तीन हिस्सों ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा है। ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, एग्जिट पोल में विवेक ओबरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और अराध्या के साथ नजर आ रही हैं। ओबरॉय ने इसे साझा करते हुए लिखा... हा हा, रचनात्मक। कोई राजनीति नहीं...बस जिंदगी।

अभिनेता के 'मीम' साझा करते ही चारों ओर से उनकी अलोचना शुरू हो गई।

अदाकरा सोनम कपूर ने लिखा, घृणित एवं निम्नस्तरीय...।

अदाकारा एवं कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि विवेक ओबरॉय इतना खराब पोस्ट करना बेहद अपमानजनक और खराब। अगर उस महिला और उसकी बच्ची से माफी नहीं मांग रहे हो तो कम से कम पोस्ट हटाने की शालीनता तो दिखाएं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से जुड़ा एक मीम ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए अभिनेता विवेक ओबरॉय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। ओबरॉय को जारी नोटिए में आयोग ने कहा कि वह 'अपमानजनक' और 'महिला विरोधी' पोस्ट को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें। उसने कहा कि विभिन्न मीडिया माध्यमों से यह जानकारी मिली है कि आपने ट्विट पर एक महिला (ऐश्वर्या) और एक बच्ची (अराध्या) के बारे में अपमानजनक एवं महिला विरोधी पोस्ट किया। खबर में कहा गया है कि आपने चुनाव नतीजों और एक महिला के निजी जीवन को लेकर तुच्छ किस्म की तुलना की। आयोग ने कहा कि आपकी ओर से किया गया पोस्ट बहुत ही अनैतिक है और महिला की गरिमा का अपमान करने वाला है। वहीं दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने लिखा कि इसमें हंसने जैसा कुछ नहीं है। विवेक ओबरॉय यह उसके रचनाकार की मूर्खता, अभद्रता और बीमार मानसिकता दिखाता है। महाराष्ट्र महिला आयोग की प्रमुख विजया रहतकर ने कहा कि वह अभिनेता को महिला का निरादार करने वाले ट्वीट पर नोटिस भेजेंगी। राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी ओबरॉय से उनके ट्वीट पर माफी मांगने या फिर उसके परिणाम भुगतने की बात कही। फिल्मकार अशोक पंडित सहित ट्विटर पर कई अन्य लोगों ने भी उनकी आलोचना की। विवेक ओबरॉय इन दिनों फिल्म 'पीएम नरेन्द्र मोदी' के प्रचार में मसरूफ हैं। इसमें वह नरेन्द्र मोदी की भूमिका में नजर आएंगे।

Loading...
Share it
Top