Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिल्में और क्रिकेट के अलावा यहां से हो रही अनुष्का शर्मा और विराट कोहली को भारी कमाई

Virat Kohli Anushka Sharma Income: साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली जोड़ी अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि ये दोनों हर साल कैसे करोड़पति बन जाते है, इसके पीछे का राज आज हम आपको बताएंगे। दरअसल, दोनों पैसे कमाने के लिए ये एक्ट्रा काम करते है।

फिल्में और क्रिकेट के अलावा यहां से हो रही अनुष्का शर्मा और विराट कोहली को भारी कमाई

फेमस और क्यूट कपल्स की जब भी बात आती है, तो जुबां पर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम जरूर आता है। हर किसी को ये जोड़ी काफी पसंद आती है। लेकिन क्या आपको पता है कि ये जोड़ी साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली जोड़ी बन गई है। जी हां, इसका खुलासा हाल ही में आई एक रिपोर्ट में हुआ है। जिसके मुताबिक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी ने साल 2019 यानी बीते साल सबसे ज्यादा पैसे कमाए है। रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने साल 2019 में 252.72 करोड़ रुपए कमाए जबकि अनुष्का शर्मा ने 28.67 करोड़ रुपए कमाए। बेशक, अनुष्का शर्मा ने विरोट कोहली की तुलना में काफी कम पैसे कमाए है, लेकिन फोर्ब्स की लिस्ट में उन्होंने अपनी 21वें नंबर पर जगह बनाई।


आपको बता दें कि शादी के बाद से ही अनुष्का शर्मा ने फिल्मों से दूरी बनाई हुई है। उन्होंने विराट कोहली से 11 दिसंबर 2017 में शादी की थी। बीते साल भी उनकी कोई फिल्में नहीं आई है। फिलहाल वो सिर्फ विज्ञापन और ऑनलाइन फैशन ब्रांड के जरिए कमाई कर रही है। अनुष्का शर्मा एक फिल्म के लिए 12 से 15 करोड़ रुपए फीस लेती है। उनका एक क्लीन स्लेट फिल्म्स नाम से प्रोडक्शन हाउस भी है। यानी अनुष्का शर्मा के पास फिल्मों के अलावा, कमाई करने के अन्य रास्ते में भी है। जिनके जरिए वो अपने करियर को बनाए रखे हुए है। अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति की बात करें, तो एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, उनकी कुल प्रॉपर्टी 350 करोड़ रुपए है। इतनी प्रॉपर्टी बड़े से बड़े दिग्गज कलाकारों के पास भी नहीं है। वो मुंबई के जिस घर में रहती है, उसकी कीमत 40 करोड़ से ज्यादा है। इसके अलावा, गुरूग्राम में भी उनके पास 90 करोड़ की प्रॉपर्टी है। वहीं पति विराट कोहली भी कुछ कम नहीं है।


कुछ ही महीनों में ही करोड़ों रुपए कमाने वाले विराट कोहली की प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास 900 करोड़ की प्रॉपर्टी है। इसकी जानकारी अंग्रेजी वेबसाइट में दी गई है। ऐसे में अगर दोनों की प्रॉपर्टी को जोड़ा जाए, तो ये संख्या तकरीबन 1250 करोड़ रुपए होती है। विराट कोहली के पास कमाई का जरिया सिर्फ क्रिकेट नहीं है, बल्कि कई विज्ञापन और महंगे ब्रांड्स भी है। जिनके जरिए विराट हर महीने मोटी कमाई करती है। पिछले साल विराट कोहली ने आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेलने के तौर पर 17 करोड़ रुपए फीस ली थी और इस तरह विराट आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बने। विराट कोहली को बीसीसीसीआई से साल की 7 करोड़ रुपए सैलरी मिलती है। इसके अलावा, वो दर्जन से ज्यादा ब्रांड्स के लिए एडवरटाजिंग करते है। ऐसा कर विराट 100 करोड़ के करीब सालभर का कमा लेते है। ये बात बहुत कम लोगों को पता होगा कि विराट कोहली के दो रेस्टोरेंट भी है। विराट कोहली और अनुष्का रियल स्टेट में पैसे इनवेस्ट भी करते है।

Next Story
Top