Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

'Shakuntala Devi' में विद्या बालन की पहली झलक, चुटकी में सॉल्व करेंगी Maths के मुश्किल सवाल

एक्ट्रेस विद्या बालन अपनी आने वाली फिल्म 'शकुंतला देवी' की शूटिंग में जुट गई है। इस कड़ी में विद्या बालन ने फर्स्ट लुक जारी किया है। इस फिल्म की शूटिंग फिलहाल लंदन में हो रही है।

Vidya Balan shares Shakuntala Devi Biopic First Look As The Mathematical Genius

मिशन मंगल' में अपने एक्टिंग से लोहा मनवा चुकी एक्ट्रेस विद्या बालन अब अगली फिल्म की तैयारियों में जुट चुकी है। विद्या बालन की आने वाली 'शकुंतला देवी' फिल्म की चर्चा जोरो पर है। विद्या बालन ने एक फिल्म का फर्स्ट लुक जारी कर दिया है। दरअसल, ये फिल्म शकुंतला देवी की बायोपिक है। शकुंतला देवी हयूमन कंप्यूटर और मेंटल केलकुलेटर के नाम से दुनिया भर में मशहूर है। उन्हीं का किरदार में विद्या बालन ने फर्स्ट लुक शेयर किया।

फोटो में विद्या बालन बॉबी हेयर कट में दिखाई दे रही है। चेहरे पर आत्मविश्वास और लाल साड़ी में उनकी ये फोटो काफी दमदार है। इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन कर रही है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे शंकुतला से काफी प्रभावित रही है। इसलिए वे हमेशा से चाहती थी कि उनकी जीवन के ऊपर एक बायोपिक बनाई जाए। एक इंटव्यू में विद्या बालन ने फिल्म को लेकर बताया कि वे मैथ्य जीनियस शकुंतला देवी का किरदार निभाने के लिए बेहद उत्सुक है।

कौन है शकुंतला देवी- शकुंतला देवी को मैथ्य की देवी कहा जाता था। उनका दिमाग चंद सेकेंड में मुश्किल से मुश्किल सवालों को हल कर देता था। उनकी इस प्रतिभा का पता तब चला जब उन्होंने 5 साल की उम्र में ही मैथ्स के मुश्किल सवालों का जवाब दिया। उन्हें इसके लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी मिल चुका है। शकुंतला ने कई किताबें लिखी..जिसमें नॉवेल, मैथ्य बेस्ड टॉपिक, पजल जैसी संबंधित किताबें शामिल रही।

Next Story
Share it
Top