Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उर्मिला मातोंडकर का मोहन भागवत के संग भी जुड़ा था नाम, उड़ने लगी थी ऐसी-ऐसी खबरें

Urmila Matondkar And RSS Chief Mohan Bhagwat: बॉलीवुड के बाद उर्मिला ने राजनीति की ओर रुख किया।राजनीति में कदम रखने के बाद उनका नाम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से भी जुड़ा।

उर्मिला मातोंडकर का मोहन भागवत के संग भी जुड़ा था नाम, उड़ने लगी थी ऐसी-ऐसी खबरें
X

उर्मिला मातोंडकर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही है। 4 फरवरी 1974 को उर्मिला मातोंडकर का मुंबई में जन्म हुआ। उनके पिता शिविंदर सिंह प्रिंसिपल थे और मां रुख्‍शाना सुल्‍तान गृहणी थी। उर्मिला ने महाराष्ट्र में ही अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर एक्ट्रेस बनने का ठान लिया। उर्मिला ने मलयालम, मराठी, तमिल और तेलगू फिल्‍मों में भी काम चुकीं है, लेकिन असली पहचान उन्हें बॉलीवुड ने ही दिलाई।

उर्मिला मातोंडकर ने फिल्म 'कलयुग' से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपनी करियर की शुरआत की थी। इसके बाद फिल्‍म 'नरसिम्हा' में उन्हें लीड एक्ट्रेस का रोल ऑफर हुआ। ये फिल्म सुपरहिट रही और उर्मिला को लोग पसंद करने लगे। उर्मिला को इसके बाद 'रंगीला' मूवी के लिए चुना गया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। उर्मिला ने 'पिंजर', 'जुदाई', 'प्यार तूने क्या किया', 'एक हसीना थी', 'सत्या' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी। उर्मिला को शानदार एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर बेस्ट अवॉर्ट के लिए नॉमिनेट भी किया जा चुका है।

बॉलीवुड के बाद उर्मिला ने राजनीति की ओर रुख किया और 27 मार्च 2019 को कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की। साल 2019 में नॉर्थ मुंबई से लोकसभा चुनाव भी लड़ा, लेकिन वो ये चुनाव हार गई। राजनीति में कदम रखने के बाद उनका नाम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से भी जुड़ा। सोशल मीडिया पर कहा जाने लगा कि उर्मिला मोहन भागवत की भतीजी है। लोग उर्मिला के जन्मकुंडली से लेकर परिवार की जानकारी तक सब गूगल पर सर्च करने लगे। लेकिन जब सोशल मीडिया पर लोग ज्यादा ही उर्मिला और मोहन भागवत को लेकर बात करने लगे तो मजबूरन एक्ट्रेस को सामने आना पड़ा और बताना पड़ा कि ये एक अफवाह है, वो मोहन भागवत की भतीजी नहीं है।

Next Story