Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

South Superhit : इन साउथ इंडियन फिल्मों ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक मचाया धमाल

देश में बॉलीवुड की लोकप्रियता का कोई जवाब नहीं है, लेकिन हिंदी फिल्मों के बाजार में दक्षिण भारतीय (South Indian) फिल्मे जोरदार टक्कर दे रही हैं। दक्षिण भारतीय फिल्में बॉलीवुड को फिल्मों को क्लेक्शन के तौर पर भी टक्कर दे रहे हैं।

South Superhit : इन साउथ इंडियन फिल्मों ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक मचाया धमालTop Five South indian movies

देश में बॉलीवुड की लोकप्रियता का कोई जवाब नहीं है, लेकिन हिंदी फिल्मों के बाजार में दक्षिण भारतीय (South Indian) फिल्मे जोरदार टक्कर दे रही हैं। दक्षिण भारतीय फिल्में बॉलीवुड को फिल्मों को क्लेक्शन के तौर पर भी टक्कर दे रहे हैं। अब हालात ऐसे बन चुके हैं कि तमाम हिंदी अभिनेता अपना भविष्य तमिल-तेलगु फिल्मों में आजमाते दिख रहे हैं। साउथ इंडियन मूवी दर्शकों को लुभाने में भी कामयाब हो रही हैं। हम आपको दक्षिण भारत की पांच फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो पर्दे पर छा गई और बॉलीवुड की फिल्मों को कलेक्शन, ड्रामा, स्टोरी और टेक्नोलॉजी के तौर पर टक्कर दी है।

1- सराय नायडू

अल्लू अर्जुन की सराय नायडू फिल्म 22 अप्रैल 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का हिन्दी वर्जन 28 मई 2017 को यूट्यूब पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ राकुल प्रीत सिंह, कैथरीन टेरसा और श्रीकांत हैं। यह फिल्म 50 करोड़ के बजट में बनी, सराय नायडू फिल्म ने बॉक्स ऑफिस 127 करोड़ का कारोबार किया था। अलु अर्जुन ने इस फिल्म में एक ऐसे इंसान बने थे जोकि सच का साथ देता है और किसी भी गलत कार्य कार विरोध करत है।


2- लकी द रेसर

दक्षिण भारत के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की साउथ फिल्म 'रेस गुर्रम' 2014 में रिलीज़ की गई थी। फिल्म 'रेस गुर्रम'को साल 2017 में यूट्यूब पर हिंदी भाषा में 'लकी द रेसर' के नाम से रिलीज किया गया। इस फिल्म में अल्लू अर्जुन, श्रुति हासन, शाम, सलोनी, प्रकाश राज और रवि किशन जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई। सुरेंदर रेड्डी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 7 करोड़ की शानदार ओपनिंग की थी। इस फिल्म की कहानी सुनील लिखी है।


3- सूर्या की गैंग

साउथ इंडियन अभिनेता सूर्या की फिल्म 'सूर्या की गैंग' साल 2018 में रिलीज हुई थी। फिल्म 'सूर्या की गैंग' में अभिनेता सूर्या के अलावा कार्तिक, कीर्ति सुरेश, नन्धा, राम्या कृष्णन, कालियारसन ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म की कहानी अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 पर आधारित है।


4- जनता गैराज

साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर की फिल्म 'जनता गैराज' 1 सितंबर 2016 को रिजील हुई। इस फिल्म में एनटीआर का धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। जनता गैराज फिल्म में एनटीआर के अलवा सामंथा, और निथ्या मेनन भी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को यूट्यूब एक करोड़ से भी अधिक बार देखा गया। 'जनता गैराज' एक्शन से भरपूर फिल्म है। 'जनता गैराज' फिल्म के निर्देशन कोरतल्ला शिवा हैं।


5- शिवाजी द बॉस

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म शिवाजी द बॉस 2007 में रिलीज हुई। इस फिल्म ने बॉक्‍स ऑफिस पर उस समय 150 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म शिवाजी द बॉस में राजनीकांत की हिरोइन खूबसूरत श्रिया सरन थी। दर्शकों को यह फिल्म खूब पसंद आई। इस फिल्म के डायरेक्टर एस शंकर हैं।


Share it
Top