Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक में ननकाना साहिब में पथराव, स्वरा भास्कर ने बताया 'शर्मनाक'

पाकिस्तान में ननकाना साहिब में पथराव मामले पर स्वरा भास्कर ने गुस्सा जताया। स्वरा भास्कर ने हमले को 'शर्मनाक' करार दिया।

पाक में ननकाना साहिब में पथराव, स्वरा  भास्कर ने बताया शर्मनाक

पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर पथराव का मामला गर्माता जा रहा है। आरोप है कि पथराव करने वाली भीड़ ने गुरुद्वारे में रहने वाले सिखो के साथ मारपीट की। इस मामले को बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने शर्मनाक करार दिया है। स्वरा भास्कर ने ट्वीटर पर लिखा- 'ननकाना साहिब पर हमला शर्मनाक, अपमानजनक और पूरी तरह से नीच और अनुचित है.. उनकी सभ्यता पर शर्म आती है... आशा है कि उन्हें तुरंत बुक करने के लिए लाया जाता है!'

इससे पहले जावेद अख्तर ने भी ट्वीट कर मामले का विरोध जताया। जावेद अख्तर ने लिखा- 'ननकाना साहेब में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने जो किया, वो पूरी तरह से निंदनीय है... उन्होंने लिखा कि थर्ड ग्रेड और निम्न दर्जे के लोग ही दूसरे समुदाय के लोगों के साथ ऐसा व्यवहार कर सकते हैं'...

दरअसल, इस मामले को लेकर कई वीडियो सामने आए है। एक वीडियो में शख्स सिखों को ननकाना साहिब से भगाने के बारे में बोल रहा है, वहीं इस पवित्र शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा करने की धमकी दे रहा है। सिख समुदाय के लोग गुरुद्वारे के अंदर फंसे हुए हैं और ननकाना साहिब पर हमले की आशंका से सिख समुदाय के कई लोग घरों में छिपे हुए हैं।

दरअसल, ननकाना साहिब गुरुद्वारे में ग्रंथी का आरोप है कि उनकी बेटी जगजीत कौर का कुछ लोगों ने बंदूक की नोक पर अपहरण किया और उसका जबरन निकाह कराया गया। जबकि एक वीडियो के जरिए लड़की ने दावा किया कि उसने खुद अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है और हसन से निकाह किया है।

इस मामले के सामने आने के बाद से ही सिख समुदाय के लोगों में गुस्सा है। बताया जा रहा है कि गुरुद्वारे पर पथराव का नेतृत्व मोहम्मद हसन के परिवार ने किया। जिसने कथित तौर पर सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण किया और उससे निकाह कर लिया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लोग यहां गुरुद्वारे के होने के खिलाफ हैं। मामले को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है, लेकिन हालत तनावपूर्ण है।

Next Story
Top