Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special: Miss World ऐश्वर्या के सामने कितना टिकती है कटरीना कैफ, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति?

बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शामिल ऐश्वर्या राय और कटरीना कैफ एक- दूसरे को कड़ी टक्कर देती है। जहां ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं वही कटरीना के खूबसूरती के दीवानों की भी कमी नहीं है। पर्सनल लाइफ की बात अगर करें तो दोनों सलमान खान की वजह से काफी सुर्खियों में रहें हैं चाहें ये पॉजीटिव हो या निगेटिव, लेकिन इस पर बात फिर कभी, आज हम आपको बताएंगे के रुपये- पैसों के मामलें में कौन किससे कितना आगे है।

Sunday Special: Miss World ऐश्वर्या के सामने कितना टिकती है कटरीना कैफ, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति?
X

बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शामिल ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) एक- दूसरे को कड़ी टक्कर देती है। जहां ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं वही कटरीना के खूबसूरती के दीवानों की भी कमी नहीं है। आज ऐश्वर्या भले ही फिल्मों से थोड़ा दूर हैं लेकिन उनके चाहने वालों की कमी नहीं हैं, तो वहीं कटरीना कैफ इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। जहां ऐश्वर्या पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं, तो कटरीना एक या दो नहीं पूरे पांच बार दुनिया की सबसे सेक्सी महिला की रह चुकी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन को लगभग 10 मिलियन लोग इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं लेकिन इस मामलें में कटरीना ऐश्वर्या से कहीं आगे हैं। कटरीना को इंस्टाग्राम पर 52.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। पर्सनल लाइफ की बात अगर करें तो दोनों सलमान खान (Salman Khan) की वजह से काफी सुर्खियों में रहें हैं चाहें ये पॉजीटिव हो या निगेटिव, लेकिन इस पर बात फिर कभी आज हम आपको बताएंगे के रुपये- पैसों के मामलें में कौन किससे कितना आगे है।

ऐश्वर्या और कटरीना की नेट वर्थ


ऐश्वर्या राय फिल्म इंडस्ट्री में तब आयी जब यहां पुरुषों का बोलबाला था। फिल्मों का चलना न चलना इसी एक बात पर निर्भर करता था कि उसमें हीरो कौन है। ऐसे दौर में एक्ट्रेस ने खुद को इस इंडस्ट्री में न केवल स्थापित किया बल्कि खुद की अलग एक पहचान भी बनायी। साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के एक ऊंचा मुकाम हासिल किया है। आज भले ही ऐश फिल्मों से थोड़ा दूर है लेकिन अभी भी उनकी गिनती इंडस्ट्री की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में होती है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो ऐश्वर्या की टोटल नेट वर्थ 227 करोड़ रुपये है जो कि उनके पति अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से भी ज्यादा है।


वहीं बात करें अगर कटरीना कैफ की तो उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लाने वाले बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान थे। ऐश्वर्या की तरह कटरीना ने भी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से ही की थी, लेकिन उन्हें असली सफलता तब मिली जब एक्ट्रेस ने अपनी पहली हिंदी फिल्म 'मैने प्यार क्यों किया' (Maine Pyaar Kyun Kiya) की। ये एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी जिसमें कटरीना, सलमान और उनके भाई अरबाज़ खान के साथ नजर आयी थी। फिल्म कॉमर्शियली काफी हिट थी और फिल्म के साथ- साथ कटरीना की किस्मत की गाड़ी भी चल निकली। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कटरीना की टोटल नेट वर्थ 224 करोड़ रुपये है। ये रुपये कटरीना ने फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट के माध्यम से कमाई है।

मुंबई के अलावा विदेशों में भी है प्रॉपर्टी

ऐश्वर्या एक फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये चार्ज करती है, वहीं कटरीना एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपयों की मोटी फीस लेती। कटरीना ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए 6 से 7 करोड़ रुपये लेती है, तो वहीं ऐश्वर्या राय भी ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए करोड़ो रुपये की कमाई कर लेती हैं।


ऐश्वर्या के पास मुंबई के अलावा दुबई में भी एक आलीशान विला है। जहां ऐश के पास मुंबई के बांद्रा में एक शानदार अपार्टमेंट है, इसकी कीमत 30 करोड़ के आस पास होगी। उनके इस शानदार अपार्टमेंट में पांच बेडरूम हैं। वहीं ऐश्वर्या के पास दुबई के सेंचुरी फॉल में एक आलीशान विला है। इस विला की कीमत लगभग 16 करोड़ रुपये होगी। क्योंकि ये प्रॉपर्टी शहर के मध्य में स्थित है इसलिए खरीदने के बाद से इसकी कीमत में लगभग तीन गुना इजाफा हो चुका है।


कटरीना काफी शान-ओ-शौकत की ज़िंदगी जीती हैं, उनके पास मुंबई के साथ- साथ विदेशों में भी प्रॉपर्टी है। कटरीना के पास जहां मुंबई के बांद्रा में 8 करोड़ का अपार्टमेंट और एक पेंटहाउस, और लगभग 17 करोड़ का एक अपार्टमेंट लोखंडवाला में हैं। तो वहीं एक्ट्रेस के पास लंदन में 7 करोड़ रुपये की कीमत का एक बंगला भी है।

गाड़ियों के मामलें में कौन है ज्यादा शौकीन


बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या के पास गाड़ियों का काफी अच्छा कलेक्शन है। ऐश के पास दो लग्जरी गाड़ी बेंटले सीजीटी (Bentley CGT) और मर्सिडीज बेंज एस 500 (Mercedes Benz S500) है। जहां बेंटले ऐश्वर्या की फेवरेट गाड़ियों में से एक है जिसकी कीमत 3.65 करोड़ रुपये है। वहीं मर्सिडीज बेंज की कीमत 2.35 करोड़ रुपये है। इसके अलावा एक्ट्रेस के पास अपने पति अभिषेक बच्चन से मिली 53 कैरट सॉलिटर रिंग (53 Carat Solitaire Ring) और सोने से जड़ी हुई साड़ी है। जिसमें से रिंग की कीमत 50 लाख रुपये है तो साड़ी की कीमत 75 लाख रुपये है।


अब बात करते है कटरीना की गाड़ियों की, तो एक्ट्रेस के पास कई बढ़िया गाड़ियां हैं। जिनमें ऑडी क्यू 3 (Audi Q3) कीमत 42 लाख रुपये, मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) 3.50 लाख रुपये और ऑडी क्यू 7 (Audi Q7) कीमत 80 लाख रुपये है।

और पढ़ें
Next Story