Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Sidharth Malhotra Birthday: DU के टॉपर रह चुके है सिद्धार्थ मल्होत्रा, साकेत में चिकन रोल है फेवरेट

Sidharth Malhotra Birthday: बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्‍होत्रा 16 जनवरी को 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। उनका बचपन दिल्ली में गुजरा हैं, स्कूल के दिनों में वो दिल्ली के पीवीआर साकेत में बैठकर चिकन रोल खाया करते थे। वहीं वो दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉपर भी रह चुके है।

Sidharth Malhotra Birthday: DU के टॉपर रह चुके है सिद्धार्थ मल्होत्रा, साकेत में चिकन रोल है फेवरेट

Sidharth Malhotra Birthday: बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्‍होत्रा 16 जनवरी को 35 साल के हो जाएंगे। उनका जन्म 16 जनवरी 1985 को गुजरात के सूरत में हुआ था, लेकिन वो पले-बढ़े दिल्ली में थे। स्कूल के दिनों में वो दिल्ली के पीवीआर साकेत में बैठकर चिकन रोल खाया करते थे। वो समय सिद्धार्थ मल्होत्रा के लिए हमेशा यादगार रहेगा।

सिद्धार्थ एक पंजाबी फैमिली से हैं। उनके पिता का नाम सुनील मल्होत्रा है, वो मर्चेंट नेवी के फॉर्मर कैप्टेन रह चुके है जबकि मां रीमा मल्होत्रा एक डॉक्टर है। वहीं उनके एक भाई और बहन भी है। भाई का नाम पुनीत मल्होत्रा और बहन का नाम आकांक्षा मल्होत्रा है। सिद्धार्थ की शुरूआती पढ़ाई डॉन बास्‍को स्‍कूल और नवल पब्लिक स्‍कूल में हुई।

सिद्धार्थ बचपन में काफी बहुत शैतान हैं। उन्हें फैंसी ड्रेस कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेना काफी पसंद था। एक इंटरव्यू में सिद्धार्थ ने बताया कि उनकी दादी को उनका कृष्ण भगवान वाला लुक काफी पसंद आता था, वहीं उनकी मां को उनका सरदार बनना बहुत पसंद था। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्‍होंने डीयू के शहीद भगत सिंह कॉलेज से पढ़ाई की, और साथ ही मॉडलिंग की दुनिया में भी अपना करियर शुरू किया।


सिद्धार्थ मल्होत्रा का करियर- चार साल तक उन्हें मॉलिंग के जबरदस्त ऑफर मिलने लगे। इस दौरान उन्हें मॉडलिंग असाइंमेंट्स के लिए मुंबई भी आना पड़ता था। इसलिए जब वो मुंबई में एक्टर बनने आए, तो उन्हें कुछ खास परेशानी नहीं हुआ। सिद्धार्थ को सबसे पहले करण जौहर की फिल्म 'माय नेम इज खान' हाथ लगी। लेकिन एक्टचर के तौर पर नहीं बल्कि एसिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर... सिद्धार्थ ने बतौर एक्टर करण जौहर की फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू किया।

इस फिल्म में उन्होंने कॉलेज बॉय अभिमन्यु सिंह का किरदार निभाया। फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और वरुण धवन भी नजर आए। ये फिल्म सुपरहिट रही और इसने सिद्धार्थ के किस्मत के ताले खोल डाले। इस फिल्म के लिए उन्होंने पहली ही फिल्‍म से बेस्ट डेब्यू अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार अपने नाम किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने एक के बाद एक कई शानदार फिल्में की, जैसे- 'एक विलन', 'अय्यारी', 'बार-बार देखो', 'हंसी तो फंसी', 'ब्रदर्स', 'इत्तेफाक', 'कपूर एंड सन्स', 'जबरिया जोड़ी' और 'मरजावां'...

फिल्मों के अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा कई ब्रांड्स जैसे कोका कोला, कोर्नेतो और अमेरिकन स्वान के ब्रांड एम्बेसडर भी रहे है। ये बात बहुत कम लोगों को पता हैं कि सिद्धार्थ जब 4 साल के थे तब से ही वो विज्ञापनों में काम कर रहे है। उन्होनें 4 साल की उम्र में अपना पहला विज्ञापन शूट किया था। जिसके लिए उन्हें सिर्फ 50 रू में मिले थे।


सिद्धार्थ मल्होत्रा का अफेयर- सिद्धार्थ मल्होत्रा का नाम कई एक्ट्रेसिस के साथ जुड़ा, जिसमें कियारा आडवाणी से लेकर आलिया भट्ट जैसी टॉप एक्ट्रेसिस शामिल है। सिद्धार्थ अक्सर अपने अफेयर के चलते भी सुर्खियों में बने रहते है। खबरों की मानें तो सिद्धार्थ ने अपनी उम्र से 11 साल छोटी एक्ट्रेस तारा सुतारिया को भी डेट किया।

फिल्म मरजावां की शूटिंग के दौरान ऐसी खबरें लगातार सामने आ रही थी। इसके अलावा, उनका नाम जैकलीन फर्नांडिस के साथ भी सामने आया। अफेयर की खबरों पर सिद्धार्थ ने कहा था ति जब भी मैं उनके साथ हैंगआउट करता हूं मुझे बहुत मजा आता है..,. फिल्म 'ए जेंटलमैन' के समय हम दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग हुई, लेकिन हमने कभी एक-दूसरे को डेट नहीं किया है.यय हम बस दोस्त हैं और साथ में घूमते फिरते हैं.... जैकी क्रेजी हैं और वे हमेशा खुश रहती हैं'

खबरें थी कि जैकलीन के साथ बढ़ती नजदीकियों की वजह से सिद्धार्थ और आलिया का ब्रेकअप हुआ था... जी हां, सिद्धार्थ आलिया को भी डेट कर चुके है। दोनों का नाम 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' के दौरान सामने आया था, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और फिर ब्रेकअप हो गया। इसके बाद उनका नाम कबीर सिंह की बंदी यानी एक्ट्रेस कियारा आडवाणी से जु़ड़ा। दोनों को एक साथ कई बार इवेंट में देखा गया। हालांकि उन्होंने इस बात को कभी स्वीकारा नहीं।

Next Story
Top