Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाहरुख खान का शो "सर्कस" दूरदर्शन पर फिर हुआ प्रसारित

बालीवुड के बादशाह शाहरूख खान को दुनिया के सामने पेश करने वाला धारावाहिक "सर्कस" दूरदर्शन पर फिर वापसी कर रहा है।

Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान के 10 दमदार डायलॉग्स, जो ऑल टाइम है फेवरेटचक दे इंडिया फिल्म में शाहरुख खान ने निभाया था मुख्य किरदार

बालीवुड के बादशाह शाहरूख खान को दुनिया के सामने पेश करने वाला धारावाहिक "सर्कस" दूरदर्शन पर फिर वापसी कर रहा है। अजीज मिर्जा के इस शो का दूरदर्शन पर शनिवार रात आठ बजे से प्रसारण होगा। दूरदर्शन ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी।

दूरदर्शन ने ट्वीट किया, "दोस्तों, शेखरन दूरदर्शन पर वापस आ रहा है। अपने घर पर रहिए और 28 मार्च को रात आठ बजे से (1989 के)अपने पसंदीदा शो 'सर्कस' का आनंद लीजिए।" इस धारावाहिक में शाहरुख खान के किरदार का नाम शेखरन है।

अजीज मिर्जा और कुंदन शाह निर्देशित "सर्कस" से शाहरुख खान ने मनोरंजन उद्योग की दुनिया में कदम रखा था। इस शो में अभिनेत्री रेणुका शहाणे और अभिनेता-निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

इस धारावाहिक की ऐसे समय में वापसी हो रही है जब देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन (बंद) लागू है। चीन से फैली इस वैश्विक महामारी के कारण भारत में अब तक कोरोना से संक्रमण के मामलों की संख्या 900 के करीब पहुंच चुकी है और 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

'सर्कस' के अलावा रजत कपूर अभिनीत मशहूर जासूसी धारावाहिक "ब्योमकेश बक्शी" की भी दूरदर्शन पर वापसी हो रही है। 28 मार्च से सुबह 11 बजे इसका दूरदर्शन पर प्रसारण होगा।

इसके बारे में दूरदर्शन ने ट्वीट किया, "रजत कपूर के कभी ना भुलाये जाने वाले किरदार को जरूर देखें। 1988 के इस जासूसी धारावाहिक ने कई अभिनेताओं को उनकी पहचान दी।''

शरदेन्दु बंदोपाध्याय के उपन्यास पर आधारित यह धारावाहिक 1993 से 1997 तक प्रसारित हुआ था। अभिनेता रजत कपूर ने बंगाली जासूस ब्योमकेश बक्शी की भूमिका निभाई थी। उनके साथ के के रैना उनके सहयोगी की भूमिका में थे।

कुछ दिनों पहले महाकाव्य "रामायण" और"महाभारत" के फिर से प्रसारण की घोषणा की गई थी। भगवान राम के आदर्श जीवन पर आधारित "रामायण" 1987 में प्रसारित हुआ था और इसे दर्शकों ने बेहद सराहा था। अरूण गोविल राम की भूमिका में और दीपिका चिखालिया सीता की भूमिका में थीं। "महाभारत" पहली बार 1988 में प्रसारित हुआ था और यह भी लोगों को दिलो-दिमाग पर छा गया था।

Next Story
Top