Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

8 साल छोटी दिव्या भारती के प्यार में पागल थे साजिद नाडियाडवाला, आज भी पर्स में रखते है उनकी फोटो

Sajid Nadiadwala And Divya Bharti: आज भी साजिद नाडियाडवाला ने अपने घर में दिव्‍या की फोटो दीवार पर लगाई हुई है और अपने पर्स में दिव्या की फोटो सजाए रखते है।

8 साल छोटी दिव्या भारती के प्यार में पागल थे साजिद नाडियाडवाला, आज भी पर्स में रखते है उनकी फोटो
X

बॉलीवुड के डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला ने कई शानदार फिल्में देकर लोगों के बीच अपनी अलग इमेज बनाई है। साजिद 18 फरवरी को 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। साजिद के बारे में आप जब भी सोचेंगे, तो एक हंसती-मुस्कुराते चेहरा दिमाग में याद आएगा। लेकिन साजिद नाडियावाला के जिंदगी में एक ऐसा भी मोड़ आया था, जब वो हंसना भूल गए थे। इस मोड़ का नाम 'दिव्‍या भारती' है। दिव्या भारती साजिद नाडियावाला की पहली पत्‍नी और मशहूर अदाकारा थीं।

10 मई 1992 को साजिद ने दिव्या से शादी की थी। शादी के 10 महीने बाद ही दिव्‍या की मौत हो गई। दोनों की पहली मुलाकात एक फिल्‍म के सेट पर हुई थी। दिव्‍या उस वक्त गोविंदा के साथ 'शोला और शबनम' की शूटिंग कर रही थी। वहीं साजिद अपनी पहली फिल्‍म 'जुल्‍म की हुकूमत' पर काम कर रहे थे और गोविंदा उस फिल्‍म के हीरो थे। साजिद 'शोला और शबनम' के सेट पर गोविंदा से मिलने आते थे।

इसी दौरान उनकी मुलाकात दिव्‍या से हुई और इसी मुलाकात में वो उनको दिल दे बैठे। उस वक्त साजिद की उम्र 26 साल थी और दिव्या नाबालिग थी। ऐसे में दोनों को अपना रिश्ता सीक्रेट रखना पड़ा। लेकिन जब 25 फरवरी 1992 को जब दिव्या 18 साल की हुईं तो उन्होंने इस्लाम धर्म कुबूल करते हुए साजिद से कोर्ट मैरिज कर ली और दिव्‍या से सना नाडियाडवाला बन गई। लेकिन शादी के बाद भी दोनों ने अपने रिश्ते का खुलासा नहीं किया।

साल 1993 में दिव्‍या ने 'स्‍टारडस्‍ट' मैगजीन को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि 1994 को वो अपनी जिंदगी से जुड़ी एक बड़ी घोषणा करने वाली है, लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई। 5 अप्रैल 1993 को दिव्‍या भारती घर की बालकनी से नीचे गिर गईं और उनकी मौत हो गई। इस मौत के आरोप साजिद नाडियाडवाला पर भी लगे। मामले की जांच हुई तो पाया कि दिव्‍या की मौत एक दुर्घटना थी।

दिव्या के जाने के बाद साजिद बेहद अकेले हो गए थे। दिव्या के बाद उनकी लाइफ में वर्धा खान आई। वो एक पत्रकार थीं। उनकी पत्नी वर्धा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें साजिद को पाने के लिए 8 साल मेहनत करनी पड़ी थी। तब जाकर साजिद ने शादी के लिए हां की थी। अब साजिद अपने दो बच्चों और पत्नी के साथ काफी खुश है। लेकिन आज भी अपने घर में दिव्‍या की फोटो दीवार पर लगाए रखते है और अपने पर्स में दिव्या की फोटो सजाए रखते है।

Next Story