Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rekha Birthday Special : आज तक पूरा नहीं हुआ एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा का ये सपना

Rekha Birthday Special रेखा अपना 64वां जन्मदिन मनाएंगी। रेखा का जीवन आसान नहीं था। जिदंगी में तमाम दर्द और गम को रेखा ने दिल से स्वीकारा। रेखा का सपना हाउसवाइफ बनना था। वो चाहती थी कि उनका भी परिवार हो, वो भी मां बने.. लेकिन असल जिंदगी में ऐसा नहीं हो पाया। बेशक आज रेखा के चाहने वाले बहुत है, लेकिन असल जिंदगी में वो काफी अकेली है।

Rekha Birthday Special Evergreen Actress Rekha Last Wish Not FulfillRekha Birthday Special Evergreen Actress Rekha Last Wish Not Fulfill

Rekha Birthday Special बॅालीवुड एक्ट्रेस रेखा 10 अक्टूबर को अपना 64वां जन्मदिन (Happy Birthday Rekha) मनाएंगी। रेखा चेन्नई से ताल्लुक (Rekha Birth Place) रखती है। उनके पिता का नाम जैमिनी गणेशन था। वो प्रॉफेशन के तौर पर तमिल एक्टर थे। ये बात बहुत कम लोगों को पता होगा कि रेखा का पूरा नाम 'भानुरेखा गणेशन' (Rekha Real Name ) है। एक इंटरव्यू में अपने बचपन की पल बताते हुए रेखा ने बताया कि उन्हें कभी अपने पिता का प्यार नहीं मिला।



रेखा का करियर- रेखा कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी। वो एक गृहिणी बनने की सोच के साथ पली बढ़ी थी। इसलिए वो चाहती थी कि उनकी शादी हो और वो पति के साथ रहे.. उनके भी बच्चे हो, लेकिन किस्‍मत उन्हें बॉलीवुड में ले गई। रेखा जब फिल्मों में आई तो वो काफी मोटी थी। उन्होंने तेलुगु फिल्म से अपनी करियर (Rekha Career) की शुरुआत की। वहीं 1970 में 'सावन भादों' से बॉलीवुड में कदम रखा। रेखा ने अपने 40 साल के करियर में 180 से ज्यादा फिल्में की। उन्हें 2010 में भारत सरकार ने 'पद्मश्री' (Rekha Padam shree Award) से नवाजा गया। वहीं रेखा को दो बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड (Rekha Best Actress Award) भी मिल चुका है।



रेखा की लव कमेस्ट्री- रेखा के करियर के दौरान कई अफवाह उड़ी। खबर थी कि रेखा ने विनोद खन्ना से शादी कर ली है। उनका नाम किरण कुमार से भी जुड़ा... इसके अलावा, रेखा का नाम अमिताभ बच्चन से भी जोड़ा गया। बताया जा रहा है कि अमिताभ और रेखा की कमेस्ट्री काफी स्ट्रांग थी। दोनों शादी भी करना चाहते थे, ऐसा नहीं हो सका और सन् 1990 में उन्होंने मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली.. लेकिन शादी के 7 महीनों बाद मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली।



जिंदादिल है रेखा- कहा जाता है कि मुकेश ने रेखा के दुपट्टे का फंदा बनाकर अपनी जान ली थी। इस हादसे का असर रेखा पर पड़ा और उसके बाद रेखा की शादी नहीं हुई। रेखा की जिंदगी में कई गम आए... लेकिन हर गम को रेखा ने खुशी से कुबूला है। रेखा का जिंदगी जीने का अंदाज बेहद अलग है। वो हमेशा से बेफिक्र तरीके से जीवन जीती आई है। उनकी जिंदादिली लोगों को प्रेरित करती है।

Next Story

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top