Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rani Mukerji Birthday: रानी मुखर्जी को लेकर सलमान खान के पिता से भिड़ गए थे पिता राम मुखर्जी, जानें वजह

Rani Mukerji Birthday: रानी मुखर्जी का आज 42वां जन्मदिन है। उनके बर्थ डे के मौके पर एक ऐसा किस्सा जानिए, जिसके बारे में बेहद कम लोगों के पता है, रानी मुखर्जी को लेकर उनके पिता राम मुखर्जी सलमान खान के पिता सलीम खान से भिड़ गए थे। क्या है इसके पीछे की वजह, जानिए

Rani Mukerji Birthday: रानी मुखर्जी को लेकर सलमान खान के पिता से भिड़ गए थे पिता राम मुखर्जी, जानें वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज 42 साल की हो गई है। कोरोना वायरस के चलते आज वो अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करेंगी। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी। रानी मुखर्जी ने इपने फैंस और दोस्तों से अपील की, कि वो फूल या उपहार न भेजे। रानी मुखर्जी ने अपना दिन का प्लान बताया। उन्होंने कहा कि मैं अपने पति आदित्य चोपड़ा और बेटी आदिरा के साथ अपना पूरा दिन बताऊंगी, मेरा जन्मदिन मेरे लिए वो दिन होता है, जिस दिन मैं पूरी तरह से अपना वक्त अपने परिवार के साथ बिताती हूं, जिस चीज को मैं आज सबसे ज्यादा याद करती हूं, वो मेरे स्वर्गवासी पिताजी राम मुखर्जी हैं, इस दुख का सामना मैं पिछले साल से कर रही हूं, इसी वजह से मैं पिछले साल भी अपना जन्मदिन नहीं मना सकी थी'


आपको बता दें कि रानी मुखर्जी ने महज 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड करियर की शुरूआत कर ली थी। रानी मुखर्जी की पहली फिल्म 'राजा की आएगी बारात' थी। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग लोगों के दिल को छू गई। इसके बाद रानी मुखर्जी के कई फिल्में रिलीज हुई, लेकिन पहचान उन्हें 'कुछ कुछ होता है' फिल्म से ज्यादा मिलीं। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल के साथ वो लीड रोल में नजर आई। फिल्म में उनका रोल छोटा था, लेकिन अपने छोटे से किरदार को रानी मुखर्जी ने कुछ इस ढंग से निभाया, कि वो बॉलीवुड की 'रानी' बन गई। बताया जाता है कि रानी को एक्टिंग का पहला ऑफर सलमान खान के पिता सलीम ने दिया था। वो रानी मुखर्जी को फिल्म 'आ गले लग जा' के लिए कास्ट करना चाहते थे, लेकिन रानी के पिता राम मुखर्जी ने उम्र का हवाला देते हुए ये ऑफर ठुकरा दिया। इस बीच दोनों के बीच जुबानी जंग भी खूब हुई थी।


रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) अपने करियर के दौरान 'खंडाला गर्ल' के नाम से भी जानी जाती रही। दरअसल, रानी ने 'गुलाम' फिल्म में अलीशा का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में उनका एक गाना था 'आती क्या खंडाला', ये गाना सुनना लोग आज भी पसंद करते है। बढ़ते करियर के साथ रानी के लुक्स में भी जबरदस्त बदलाव देखने का मिला। फिल्म 'साथिया' और 'चलते-चलते' फिल्म में रानी एकदम अलग अंदाज में नजर आईं। रानी को लुक्स को देख हर कोई हैरान था। रानी ने न सिर्फ लोगों को लुक्स से हैरानी में डाला बल्कि गुपचुप शादी कर भी फैंस के होश उड़ा दिए।

साल 2014 में शादी के बाद रानी ने फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली। बताया जाता है कि दोनों लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे लेकिन इसकी भनक मीडिया को नहीं लगनने दी। जब दोनों ने शादी की तो हर कोई हैरान था। शादी के बाद अफवाह उड़ी कि आदित्य दो साल तक रानी के जुहू बंगले में लिव इन में रहे। एक इंटरव्यू में रानी ने बताया था कि आदित्य ने मुझे पहली बार डेट पर ले जाने से पहले मेरे पैरेंट्स से पूछा था कि क्या मैं आपकी बेटी को डेट पर ले जा सकता हूं। रानी ने बताया कि आदित्य का तलाक होने के बाद ही मैंने उन्हें डेट करना शुरू किया था' अब आदित्य और रानी की एक बेटी भी है जिसका नाम आदिरा।

Next Story
Top