Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कपूर खानदान के परंपरा को तोड़ जब रणधीर ने ली पापा राज कपूर से दुश्मनी, 19 साल तक पत्नी से रहना पड़ा था दूर

Happy Birthday Randhir Kapoor: रणधीर कपूर आज अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। रणधीर कपूर ने फिल्म 'श्री 420' से चाइल्ड एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरु किया था। फिल्म 'कल आज और कल' से रणधीर ने बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया।

कपूर खानदान के परंपरा को तोड़ जब रणधीर ने ली पापा राज कपूर से दुश्मनी, 19 साल तक पत्नी से रहना पड़ा था दूर
X

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रणधीर कपूर आज अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। रणधीर कपूर ने फिल्म 'श्री 420' से चाइल्ड एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरु किया था। फिल्म 'कल आज और कल' से रणधीर ने बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया। इसी फिल्म के शूटिंग के दौरान रणधीर की मुलाकात बबीता से हुई और दोनों अच्छे दोस्त बन गए। रणधीर बबीता से शादी करना चाहते थे, लेकिन इसके लिए उनका परिवार राजी नहीं था।

रणधीर जहां पंजाबी थे तो वही बबीता सिंधी फैमिली से थीं। शादी की बात पर परिवार वालों की नाराजगी की तमाम वजहों में से एक वजह ये भी थी। राज कपूर, बबीता को अपनी फिल्मों की हीरोइन बनाने को तैयार थे, लेकिन घर की बहू नहीं... लेकिन रणधीर के कई बार समझाने के बाद राज कपूर आखिर में मान गए, लेकिन उनके सामने एक शर्त भी रखी। शर्त ये थी कि बबीता शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी। क्योंकि उस वक्त कपूर खानदान में बहू-बेटियां फिल्मों में काम नहीं करती थी।


कपूर खानदान में किसी एक्ट्रेस से शादी करना किसी अपराध से कम नहीं था। लेकिन बबीता के लिए रणधीर कपूर ने अपने परिवार की इस परंपरा तोड़ दी और शर्त मानते हुए 1971 में बबीता से शादी कर ली। शादी में परिवार के सदस्य और खास दोस्त ही शामिल हुए थे। शादी के बाद दोनों की बेटियां हुई, जो आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम है। करिश्मा और करीना... करिश्मा का जन्म 1974 में हुआ और करीना कपूर का जन्म 1980 में हुआ।

मशहूर एक्ट्रेस बनने का सपना जो बबीता का अधूरा रह गया था, वो सपना बबीता अपने बेटियों के जरिए पूरा करना चाहती थी। पर परिवार वाले इस चीज के खिलाफ थे। जिसके चलते बबीता 19 साल तक बिना तलाक दिए रणधीर से अलग रही। लेकिन साल 2007 में दोनों फिर एक हो गए और अब खुशी-खुशी जिंदगी साथ में बिता रहे है।

Next Story