Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

World Kidney Day: रणबीर कपूर के साथ आलिया भट्ट भी करेंगी अंगदान, अमिताभ बच्चन और करण जौहर भी देंगे साथ

World Kidney Day: शम्मी कपूर की जीवन किडनी की बीमारी ने छीन लिया, इसका अफसोस पूरे कपूर खानदान को है। शम्मी कपूर के पोते रणबीर कपूर ने वर्ल्ड किडनी डे के मौके पर अपनी किडनी दान करने का प्रण लिया है।

World Kidney Day: रणबीर कपूर के साथ आलिया भट्ट भी करेंगी अंगदान, अमिताभ बच्चन और करण जौहर भी देंगे साथ
X

11 मार्च को वर्ल्ड किडनी डे मनाया जाता है। किडनी की बीमारी से ग्रसित इंसान का जीवन बेहद कठिनाइयों से गुजरता है। मशहूर एक्टर शम्मी कपूर भी किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। वो अपने इलाज के लिए हफ्ते में तीन बार ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल जाते थे। एक इंटरव्यू में शम्मी ने कहा था- 'मैं किडनी की बीमारी के बावजूद भी जीना चाहता हूं।' लेकिन अफसोस शम्मी कपूर अपना जीवन ज्यादा समय तक नहीं जी पाए और उनका निधन हो गया।

शम्मी कपूर की जीवन किडनी की बीमारी ने छीन लिया, इसका अफसोस पूरे कपूर खानदान को है। शम्मी कपूर के पोते रणबीर कपूर ने वर्ल्ड किडनी डे के मौके पर अपनी किडनी दान करने का प्रण लिया है। इसमें उनका साथ आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन ने भी दिया है। वर्ल्ड किडनी डे के मौके पर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की पूरी टीम ने अपनी किडनी दान करने का फैसला लिया है। अमर गांधी फाउंडेशन की ओर से चल रही वर्चुअल वॉकाथॉन का ब्रह्मास्त्र की पूरी टीम हिस्सा बनी।

ब्रह्मास्त्र मूवी के प्रोड्यूसर और धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर ने भी अंगदान करने का फैसला किया है। आलिया ने लोगों को जागरुक करते हुए कहा- 'लोगों को अंगदान करना चाहिए, क्योंकि अंगदान से किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है.. साथ ही इससे लोगों के बीच जागरुकता भी फैलेगी.. लोग जागरुक होंगे तो अंगदान कार्यक्रम से जुड़ पाएंगे।' वहीं फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने कहा कि 'सच्चा हीरो वही है जो बाकियों को भी अंगदान के लिए प्रेरित करे.. इससे लोगों को नई जिंदगी मिल सकती है।'

Next Story