Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

8 दिन तक जेल में रहेंगी पायल रोहतगी, राजस्थान कोर्ट ने सुनाया फरमान

नेहरू परिवार के खिलाफ विवादित वीडियो शेयर करने के मामले में पायल रोहतगी को कोर्ट ने 8 दिन की न्यायिक हिरासत में रहेंगी यानी वो 24 दिसंबर तक जेल में रहेंगी।

8 दिन तक जेल में रहेंगी पायल रोहतगी, राजस्थान कोर्ट ने सुनाया फरमानपायल रोहतगी

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के पिता मोतीलाल नेहरू पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट और एक्ट्रेस पायल रोहतगी को 8 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस ने पायल रोहतगी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया था। आठ दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद सोशल मीडिया पर तमाम लोग उनके समर्थन में उतर आए है। सोशल मीडिया पर '#IStandWithPayalRohatgi' ट्रेंड कर रहा है।

अपनी गिरफ्तारी की जानकारी उनके ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से दी गई। ट्वीट में लिखा गया कि- 'मुझे राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरू पर एक वीडियो शेयर करने के लिए गिरफ्तार किया है... उस वीडियो को मैनें गूगल से जानकारी लेकर बनाया था... बोलने की आजादी एक मजाक है'... इस ट्वीट में पायल ने राजस्थान पुलिस, पीएमओ, होम मिनिस्ट्री के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को टैग किया था।

वहीं पत्नी पायल की गिरफ्तारी के बाद पति संग्राम सिंह ने पीएम मोदी से मामले पर संज्ञान लेने की अपील की। संग्राम सिंह ने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा- 'ये कांग्रेस शासक राज्य में अभिव्यक्ति की आजादी है.. उन्होंने गृहमंत्री कार्यालय, पीएमओ इंडिया और नरेंद्र मोदी को टैग कर इस मामले का संज्ञान लेने कीगुहार लगाई'... पायल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

दरअसल, पायल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विवादित वीडियो शेयर की थी। जिसमें पायल ने स्वतंत्रता सेनानी और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के पिता मोतीलाल नेहरू को लेकर टिप्पणी की थी। इसके साथ ही पायल ने मोतीलाल की शादी को तीन तलाक के मुद्दे से भी जोड़ते हुए आपत्तिजनक बयान भी दिया था। इसको लेकर युवा कांग्रेस के नेता चर्मेश शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में खई गंभीर आरोप भी लगाए गए। पायल पर धारा 66 और धारा 67 के तहत मामले दर्ज किया गया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है।

Next Story
Top