Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कमेंट में ब्रेस्टफीडिंग वीडियो मांगने वाले यूजर को नेहा धूपिया का करारा जवाब, जानें क्या कहा

ऐक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने हाल ही में अपनी एक ब्रेस्टफीड कराते हुए फोटो को रीशेयर किया है। उस पोस्ट में उन्होंने ब्रेस्टफीडिंग वीडियो मांगने वाले यूजर को करारा जवाब दिया है।

Neha dhupia reply to troller who ask for breast feeding video says not sexualise it with photo
X

कॉमेंट में ब्रेस्टफीड वीडियो मांगने वाले यूज़र को नेहा धूपिया का करारा जवाब

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने हाल ही में अपनी एक ब्रेस्टफीड कराते हुए फोटो को रीशेयर किया है। इस फोटो को रीशेयर करने की एक खास वजह भी है। दरअसल नेहा ने 2019 में अपनी बेटी को ब्रेस्टफीड कराते हुए एक फोटो पोस्ट की थी। जिस पर एक यूजर ने उनसे ब्रेस्टफीडिंग का वीडियो शेयर करने को कहा। नेहा ने उस यूजर को अब करारा जवाब दिया है।

नेहा ने अपनी पुरानी फोटो के साथ उस यूजर के कमेंट को भी शेयर किया है। उस यूजर ने नेहा से कहा था, 'क्या आप अपना ब्रेस्टफीडिंग वीडियो पोस्ट कर सकती हैं? विनम्र निवेदन है।' जिस पर नेहा के एक फैन ने उस शख्स को उसी समय जवाब भी दिया था। फैन ने लिखा था-'मैं तुम्हारे पेज पर तुम्हारी मां और दादी/नानी के फोटोज़ देख सकती हूं। प्लीज़ उनसे पूछो, वो तुम्हें दखाएंगी।

नेहा ने बेटी के साथ अपनी उसी फोटो को शेयर करते हुए लिखा, नई मां की एक ऐसी जर्नी होती है जिसे सिर्फ वह समझ सकती हैं। लोगों मां बनने के हैप्पी साइड के बारे में बताते हैं, लेकिन ये साथ ही काफी इमोशनल एक्सपीरियंस होता है। एक मां की अपनी मर्जी होती है कि उसे कैसे और कहां फीड या ब्रेस्टफीड करना है। हालांकि वक्त-वक्त पर हमने देखा है कि लोग ब्रेस्टफीडिंग को सेक्शुअली तरीके से देखते हैं। ऐसे इनसेंसिटिव कमेंट्स की वजह से हमारे देश में मां बच्चों को ब्रेस्टफीड कराते हुए अन्कम्फर्टेबल फील करती हैं।

हमें ब्रेस्टफीड को सेक्शुअलाइज नहीं करना चाहिए। इसी पोस्ट में नेहा ने लिखा है, 'मैं ऐसे कॉमेंट्स को जनरली इग्नोर करती हूं या फिर डिलीट कर देती हूं। लेकिन मैं इसे लाइमलाइट में लेकर आई। ऐसे लोग ही ब्रेस्टफीडिंग के पूरे सिचुएशन को कई मां के लिए शर्मिंदगी भरा बना देते हैं।' इसके साथ ही नेहा ने अपनी बात को खत्म करते हुए कॉमेंट को इनसेंसिटिव बताया और कहा इन्ही वजहों से हमारे देश में मांओं के लिए सिचुएशन अजीब हो जाती है। ऐसे लोगों को सामने लाना चाहिए। उन्होंने अंत में कहा, 'चलिए, ब्रेस्टफीडिंग को सेक्शुअली नहीं बल्कि सामान्य बनाएं।

नेहा के इस पोस्ट पर लोगो की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो चुकी है। एक ओर जहां नेहा के फैंस उनके इस कदम की सरहाना कर रहें हैं। वही दूसरी ओर उस कॉमेंट करने वाले की कड़ी निंदा भी कर रहे हैं। वैसे अपको बता दें नेहा अपने जवाबों से ट्रोलरस की बोलती बंद करावा देती हैं। नेहा सोशल मीडिया पर गंदे कॉमेंट करने वालो की क्लास लगा देती हैं।

Next Story