Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साल 2019 में विवादों में रहे ये टॉप 5 सितारें, बयानबाजी के चलते काम से भी धोना पड़ा हाथ

साल 2019 बॉलीवुड सितारों के लिए शानदार रहा, लेकिन कुछ को कॉन्ट्रोवर्सीज का सामना करना पड़ा। इनमें से तो कुछ सितारों को अपने काम से भी हाथ धोना पड़ा। जानिए,ऐसे टॉप 5 सितारों के बारे में..

साल 2019 में विवादों में रहे ये टॉप 5 सितारें, बयानबाजी के चलते काम से भी धोना पड़ा हाथबॉलीवुड सितारें

साल 2019 जल्द ही हम सबसे अलविदा कह देगा... बात अगर बॉलीवुड सितारों की करें तो कुछ बॉलीवुड सेलेब्स का ये साल काफी अच्छा गुजरा और कुछ सितारों को इस साल विवादों का सामना करना पड़ा। किसी ने ट्वीट के जरिए विवादों को खुद न्यौता दिया, तो कोई अनजानें में ही विवादों के घेरे में चला गया। चलिए, साल के कुछ आखिरी दिनों में हम आपको बताते है ऐसे सितारों के बारे में, जो इस साल अपने प्रतिक्रिया और अपने बड़बोलेपन के कारण जनता के निशानों पर रहे।

विशाल ददलानी (Vishal Dadlani)


सबसे पहले नाम विशाल ददलानी का ही आता है, क्योंकि इनका अभी हाल ही में विवादित बयान सामने आया था। विशाल ददलानी का विरोध उनके एक ट्वीट के बाद काफी होने लगा, जो उन्होंने पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को लेकर किया था। दरअसल, विशाल ददलानी ने सीजेआई गोगोई के रिटायरमेंट को लेकर ट्वीट में लिखा- 'अलविदा, पूर्व सीजेआई गोगोई... उम्मीद है कि आप इस प्रतिष्ठित कार्यालय में जो शर्मनाक और डरपोक धरोहर छोड़कर गए हैं...उसे पचा सकेंगे'.. इसके अलावा, विशाल ददलानी ने कॉन्टेंट भी शेयर किया, जिसमें एनआरसी केस जैसे मुद्दों पर सीजेआई की आलोचना की गई थी। इस ट्वीट के बाद लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला.. जिसके चलते उन्हें 'इंडियन आइडल' के जज की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा।

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)


विशाल ददलानी जैसा ही कुछ नवोज सिंह सिद्धू के साथ हुआ। कभी 'द कपिल शर्मा शो' में सिद्धू ठहाके लगाकर हंसा करते थे, लेकिन सिर्फ एक बयान के कारण उनको वो कुर्सी गवांनी पड़ी। इसके पीछे का कारण था पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ.. इमरान खान की तारीफ सिद्धू खूब करें, इससे लोगों को और नेताओं को कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन हालातों को देखकर सिद्धू बयानबाजी करें, तो ये उनके लिए ठीक होगा। फरवरी में हुए पुलवामा आतंकी हमले की हर कोई आज भी निंदा करता है, लेकिन उस वक्त सिद्धू पाकिस्तान के प्रति काफी नरम थे।

उन्होंने अपने बयान में कहा था कि 'कुछ लोगों की वजह से क्या आप पूरे मुल्क को गलत ठहरा सकते है और क्या एक इंसान को दोषी ठहरा सकते है ?..' सिद्धू का ये बयान एक तरीके से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बचाव में था। सिद्धू के इस बयान के बाद लोगों को गुस्सा जमकर फूटा। लोगों ने सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक अपने गुस्से को जाहिर किया। जिसके बाद सोनी टीवी को 'द कपिल शर्मा शो' से सिद्धू को निकालना ही पड़ा और उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह को रिप्लेस किया गया।

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)


अनिल कपूर की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर भी इस साल विवादों में आ चुकीं है। दरअसल, एयर स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान और भारत के बीच तनातनी के माहौल में सोनम कपूर ने एक पोस्ट शेयर किया था। जिसको लेकर लोगों ने उनकी कड़ी आलोचना की। सोनम कपूर ने फेसबुक पेज 'ह्यूमन्स ऑफ हिंदुत्व' पर एक पोस्ट शेयर किया। सोनम कपूर ने लिखा- 'पाकिस्तान में कुछ कट्टरवादी मुसलमान और भारत में कुछ कट्टर हिन्दू ऐसे है, जो सिर्फ नफरत की भाषा बोलते हैं, इन दोनों पक्ष में एक दूसरे के लिए कोई सहानुभूति नहीं है... दोनों ही पक्ष युद्ध चाहते हैं, लेकिन परिणाम के बारे में किसी को चिंता नहीं है..'.. सोनम कपूर के इस पोस्ट करे बाद यूजर्स उन्हें राष्ट्र और हिंदू विरोधी तक करार देने लगे।

मल्लिका दुआ (Mallika Dua)


स्टैंडअप कॉमेडियन मल्ल‍िका दुआ का विवादों से तो गहरा रिश्ता है। इस साल वो पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों पर बेहूदा बयान को लेकर विवादों में आई थी। उन्होंने उस समय एक 4 मिनट 46 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो कहती हुई नजर आई कि 'कई लोग सोशल मीडिया पर ये कह रहे हैं कि पूरा देश रो रहा है और आप कैसे खुशी से लाइफ दी सकते है.. ऐसे लोगों से मैं पूछना चाहती हूं कि हर रोज लोग भुखमरी, बेरोजगारी, डिप्रेशन जैसी कई वजहों से मर रहे है.. तब क्या आप अपनी जिदंगी रोक देते है.. क्या सिर्फ शोक मनाना ही हमारा काम है...'

उन्होंने इस वीडियो में आगे कहा कि 'ऐसे में हमें तो रोज शोक मनाने की जरुरत है, ये क्या नॉनसेंस बातें है... सब बकवार हैं.. जो लोग फेसबुक पर ये लिख रहे हैं कि जंग छेड़ेंगे हम, वो फोन करके एक पिज्जा ऑर्डर तक नहीं कर सकते, और जंग छेड़ने की बात करते है.. हर मुस्लिम को ये कहना बंद करो कि वो पाकिस्तान जाए, अगर यही सोच है तो मुस्लिम तो दुनिया के अलग-अलग देशों में हैं' वीडियो के सामने आने पर लोगों ने उन्हें मानसिक तौर पर बीमार बताया।

कमल हासन (Kamal Haasan)


कमल हसन भी अक्सर विवादों में अपने आप को बनाए रखते है। पुलवामा आतंकी हमले के दौरान उन्होंने अपने बयानबाजी के कारण खुद को सुर्खियों में बनाए रखा। दरअसल, उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा था कि 'जब मैं एक मैगजीन 'मय्यम' चला रहा था, तब मैनें कश्मीर के मसले को लेकर आगे क्या हो सकता है.. उस बारे में लिखा था... आज मुझे उस दिन पर अफसोस है क्योंकि मैंने जो अनुमान लगाया था, दुर्भाग्यपूर्ण वहीं हुआ है... मुझ कुछ और होने का अनुमान लगाना चाहिए था..'

उन्होंने अपने बयान में कहा कि 'अगर भारत स्वयं को बेहतर देश के रूप में साबित करना चाहता है, तो उसे इस तरह का बर्ताव नहीं करना चाहिए.. हमारे जवान क्यों शहीद होते है... अगर दोनों ही साइड के नेता सही से बर्ताव करें, तो कोई भी जवान नहीं मरेगा.. लाइन ऑफ कंट्रोल हमेशा रहेगी'... उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर विरोध जताया।

Next Story
Top