Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब मुंबई पुलिस करेगी कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज, कोर्ट ने दिया आदेश

Kangana Ranaut: कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में मुंबई की एक कोर्ट ने पुलिस को कंगना रनौत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 405, 415, 120 बी और कॉपीराइट एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किए जाने का आदेश दे दिया है।

अब मुंबई पुलिस करेगी कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज, कोर्ट ने दिया आदेश
X

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में मुंबई की एक कोर्ट में सुनवाई हुई और कोर्ट ने पुलिस को एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। चलिए आपको पूरा मामला समझाते है। दरअसल, बॉलीवुड एक्टर कंगना रनौत ने अपनी अगली फिल्म का ऐलान किया। इस फिल्म का नाम 'मणिकर्णिका रिटर्न- द लेजेंड ऑफ दिद्दा' है। फिल्म का ऐलान होते ही विवाद होने शुरू हो गए।

फिल्म को लेकर राइटर आशीष कौल ने कंगना रनौत पर कहानी चुराने का आरोप लगाया। आशीष कौल ने कहना है कि कंगना रनौत ने उनकी कहानी चुराई है। आशीष कौल का कहना है कि 'मेरे पास दिद्दा के जीवन की कहानी के लिए कॉपीराइट है जो लोहार के पुंछ की राजकुमारी थीं, अब वो जम्मू में है।' आपको बता दें कि लेखक आशीष कौल की किताब 'दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर' का अंग्रेजी संस्करण छप चुका है और लॉकडाउन में हिंदी संस्करण के लिए लिए कंगना रनौत से बात की थी।

आशीष का कहना है कि इसके लिए उन्होंने कंगना को मेल भेजा था। उस पर कंगना ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। इसके बाद उन्होंने जिस तरह से अचानक इस फिल्म का ऐलान किया है, वो उनके लिए किसी झटके से कम नहीं है। आशीष का कहना है कि, उन्होंने अपनी किताब को इस तरह से लिखा है कि कोई भी आसानी से इस पर फिल्म बना सकता है। इस मामले को लेकर बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने पुलिस को भारतीय दंड संहिता की धारा 405, 415, 120 बी और कॉपीराइट एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किए जाने का आदेश दे दिया है। कोर्ट के आदेश के बाद खार पुलिस कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में जुट गई है।

Next Story