Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

21 मई को आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली होंगे कोर्ट में पेश, फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' है वजह

Gangubai Kathiawadi: फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। कोर्ट ने आलिया भट्ट, संजय लीला भंसाली और राइटर को तलब किया है।

21 मई को आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली होंगे कोर्ट में पेश, फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी है वजह
X

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi ) को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। कानूनी दांव-पेंच में फंसी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की ये फिल्म मुंबई कोर्ट में जा पहुंची है और कोर्ट ने आलिया भट्ट, संजय लीला भंसाली और राइटर को तलब किया है। आपको बता दें कि फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' एस हुसैन जैदी (S Hussain Zaidi) की 2011 में प्रकाशित हुई किताब 'द माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' पर आधारित है। इसमें गूंगबाई की कहानी है, जो मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठे चलाती है।

फिल्म को लेकर गंगूबाई (Gangubai Kathiawadi) के बेटे होने का दावा करने वाले बाबू रावजी शाह ने मझगांव कोर्ट में मानहानि का केस दायर किया है। बाबू रावजी शाह का कहना है कि फिल्म और जिस किताब पर ये आधारित है, दोनों में उनकी मां की नेगेटिव इमेज दिखाई गई है। जिसके चलते उन्होंने फिल्म से जुड़े लोगों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। याचिका में फिल्म के साथ-साथ किताब पर भी पाबंदी लगाने की मांग की गई है।

बाबू रावजी शाह का कहना है कि गंगूबाई एक समाज सेविका थी और उन्होंने लोगों की भलाई के लिए काम किया था, लेकिन फिल्म में गंगूबाई को एक वेश्या और मुंबई की माफिया क्वीन की तरह पेश किया गया है और इस फिल्म में उनके संबंध को अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला, हाजी मस्तान जैसे कुख्यात लोगों से दिखाए गए है। शाह ने मुंबई की सिविल कोर्ट में फिल्म के ट्रेलर पर रोक लगाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दी थी।

इस मामले की सुनवाई करते हुए मुंबई में स्थित शिवड़ी की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन कोर्ट (Mumbai Court ) ने संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट और दो लेखक को 21 मई को पेश होने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि ये फिल्म 30 जुलाई को रिलीज होने वाली है। फिल्म में आलिया के अलावा अजय देवगन भी लीड रोल में है। फिल्म को लेकर कमाठीपुरा के लोगों ने भी एतराज़ जताया था। वहीं, महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक अमीन पटेल ने फिल्म का टाइटल बदलने की मांग की थी। कांग्रेस विधायक का कहना है कि फिल्म काठियावाड़ शहर का नाम खराब कर रही है।

Next Story