Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी की इस मुहिम के साथ आईं मानुषी छिल्लर, सफल बनाने के लिए करेंगी पूरी मेहनत

पीएम नरेंद्र मोदी की इस मुहिम को बॉलीवुड एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर का साथ मिला। एक इंटरव्यू में मानुषी ने पीएम मोदी की मुहिम को सफल बनाने के लिए पूरी मेहनत करने का वादा किया।

पीएम मोदी की इस मुहिम के साथ आईं मानुषी छिल्लर, सफल बनाने के लिए करेंगी पूरी मेहनत
X
मानुषी छिल्लर

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो के कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए सितंबर महीने को पोषण माह यानी न्यूट्रिन मंथ के रुप में मनाने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा- 'हमारे यहां एक कहावत है- 'यथा अन्नम तथा मन्न्म' यानी जैसा अन्न होता है, वैसा ही हमारा मानसिक और बौद्धिक विकास भी होता है, इसलिए इस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।' पीएम मोदी की इस कदम के साथ अब बॉलीवुड सितारे भी कदम से कदम मिलाने के लिए आगे आ रहे है। इस कड़ी में एक बॉलीवुड एक्ट्रेस साथ देने आगे आई है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की इस मुहिम के साथ चलने का मन बना लिया है। वो इस मुहिम के साथ दूसरे लोगों को भी जोड़ेंगी। इस कड़ी वो लोगों को सही खान-पान के बारे में बताएंगी। ताकि पीएम मोदी की ये मुहिम रंग लाए। इसको लेकर मानुषी छिल्लर ने एक इंटरव्यू में कहा- 'हम बचपन से सुनते आए है कि, हम जैसा खाते है हम वैसे ही बन जाते हैं, ऐसे में इस बात पर ध्यान देना बेहद जरूरी हो जाता कि हम क्या खा रहे है। इसलिए मैं सोशल मीडिया के जरिए लोगों को सही खान-पान के फायदों के बारे में ही बताऊंगी।'

आपको बता दें कि मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) के माता-पिता डॉक्टर है और पोषण का महत्व मानुषी ने उनसे ही सीखा है। मानुषी का कहना है कि हमारी सेहत हमारे खान-पान से जुड़ी आदतों पर निर्भर करती है। इन आदतों पर ही पूरा जीवन होता है। हर किसी के लिए अपने खान-पान की सही योजना बनाना जरूरी है और इसके लिए पोषण के बारे में जानकारी हासिल करना भी उससे ज्यादा जरूरी है। आधी-अधूरी जानकारी नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए मैं पीएम मोदी की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए लोगों को पोषण की सही जानकारी दूंगी।

Next Story