Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mahesh Bhatt Birthday: इन तीन विवादों ने महेश भट्ट को मुश्किलों में डाला, बेटी संग लिप-लॉक करने पर हुआ था बवाल

Mahesh Bhatt Birthday: महेश भट्ट को काम से कम और विवादों से ज्यादा जाना जाता है। आज हम आपको उनसे जुड़े कुछ विवादों के बारे में बताएंगे, जिसके चलते उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Mahesh Bhatt Birthday: इन तीन विवादों ने महेश भट्ट को मुश्किलों में डाला, बेटी संग लिप-लॉक करने पर हुआ था बवाल
X
महेश भट्ट

बॉलीवुड के फिल्म मेकर महेश भट्ट 20 सितंबर को 72 साल के हो जाएंगे। महेश भट्ट फिल्मी दुनिया का सबसे ज्यादा चर्चित नाम है। महेश भट्ट के काम से ज्यादा उनके विवाद है। महेश भट्ट के जन्मदिन के मौके पर जानते उनके बारे में। महेश का जन्म 20 सितंबर 1948 को हुआ था। महेश भट्ट के पिता नानाभाई भट्ट हिंदू थे लेकिन उनकी मां शिरीन मोहम्मद अली गुजराती मुसलमान थीं। महेश भट्ट ने बेहद कम उम्र से ही पैसा कमाना शुरू कर दिया था। महेस भट्ट स्कूल के समय में ऐड बनाते थे। 26 साल के उम्र में उन्होंने डायरेक्टर बनने का फैसला लिया और फिल्म 'मंजिलें' से अपने करियर की शुरूआत की।

साल 1979 में उनकी फिल्म 'लहू के दो रंग' सुपरहिट रही। इस फिल्म शबाना आजमी और विनोद खन्ना नजर आए थे। फिल्म ने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए। यहां से महेश भट्ट का सफलता की राहें शुरू हो गई। महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने की फिल्में बनाई। जिसमें 'सड़क', 'आशिकी', 'जख्म', 'दिल है कि मानता नहीं', 'राज', 'मर्डर', 'गैंगस्टर', 'वो लम्हे' जैसी फिल्में की है। बात करें अगर विवादों की तो, महेश भट्ट अपनी पर्सनल लाइफ को काफी चर्चाओं में रहे है। महेश भट्ट ने 20 साल की उम्र में ही अपनी गर्लफ्रेंड लोरेन ब्राइट से शादी कर ली धी। शादी के बाद लोरेन ने अपना नाम बदलकर किरण भट्ट रख लिया। शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए पूजा भट्ट और राहुल भट्ट,


शादी के बाद उनका अफेयर 'परवीन बाबी' के साथ भी रहा। जिसको लेकर वो काफी सुर्खियों में रहे। बताया जाता है कि दोनों लिव-इन में रहे थे। साल 1979 में जब परवीन को खतरनाक बीमारी ने जकड़ लिया, तब महेश भट्ट ने उनका पूरा साथ दिया और उनका इलाज करवाने वो बैंगलुरु गए। लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। ऐसे में किसी की सलाह पर दोनों अलग हो गए। परवीन से अलग होने के बाद साल 1986 में महेश ने एक्ट्रेस सोनी राजदान से शादी की। शादी के बाद दोनों की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हुईं।

इसके अलावा, महेश अपनी बेटी पूजा भट्ट को लेकर भी विवादों में रहे। बताया जाता है कि स्टारडस्ट मैगजीन के लिए पूजा भट्ट और महेश भट्ट ने लिप किस करते हुए फोटोशूट कराया था। इस फोटो को लेकर काफी आलोचना हुई। एक इंटरव्यू में महेश भट्ट ने कहा था कि अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी ना होती तो वो उससे शादी कर लेते। इसके अलावा, उनकी रिया चक्रवर्ती के साथ संबंध भी विवादों में लेकर आया। दोनों के संबंध को लोगों ने अलग ही रिश्ते का नाम दिया।

Next Story