Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एआर रहमान पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये के टैक्स चोरी का आरोप, मद्रास HC ने भेजा नोटिस

एआर रहमान पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये के टैक्स चोरी का आरोप लगा है। मद्रास हाईकोर्ट की उन्हें नोटिस भेजा है।

एआर रहमान पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये के टैक्स चोरी का आरोप, मद्रास HC ने भेजा नोटिस
X
एआर रहमान

ऑस्कर विनर और मशहूर म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे है। उनपर टैक्स चोरी का आरोप लगा है। इस मामले में आयकर विभाग ने मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी किया। आरोप में कहा गया है कि ए आर रहमान ने टैक्स से बचने के लिए खुद को मिलने वाले पैसों को ट्रस्ट के नाम पर मांगे। इस मामले को लेकर आयकर विभाग ने मद्रास हाईकोर्ट की याचिका डाली थी। जिस पर सुनवाई हुई और ए आर रहमान को नोटिस जारी किया गया।

मामला, 9 साल पहले 2011 का है। जब टैक्स से बचने के लिए ए आर रहमान ने अपनी फाउंडेशन की मदद ली थी। अब सालों बाद इस पुराने मामले पर इनकम टैक्स ने ए आर रहमान पर फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि रहमान को साल 2011 में इंग्लैंड में मौजूद लिब्रा मोबाइल के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए 3.47 करोड़ रुपए बतौर फीस मिले थे। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत ए आर रहमान को उस कंपनी के लिए स्पेशल कॉलर ट्यून बनाना था।


आरोप है कि ए आर रहमान (A. R. Rahman) ने टैक्स से बचने के लिए इस काम के बदले में कंपनी के सामने एक शर्त रखी और कहा कि उनके अकाउंट में पैसा भेजने की बजाय वो उनके ट्रस्ट को पैसे भेजे। इस मामले की जांच में जब ये खुलासा हुआ तो आयकर विभाग ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका डाली। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए जज पीएस शिवज्ञानम और वी भारती की खंडपीठ ने म्यूजिक कंपोजर रहमान को नोटिस जारी किया है।

Next Story