Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KBC 11: पंजाब के प्रतीक से छत्तीसगढ़ पर पूछा गया ये सवाल, अनुष्का शर्मा के मामले में लेनी पड़ी लाइफलाइन

पंजाब के कंटेस्टेंट प्रतीक कलकल पांच हजार के सवाल पर अटक गए। इस सवाल के जरिए कंटेस्टें को अनुष्का शर्मा की आवाज में ऑडियो सुनाया गया था, और बताना था कि ये आवाज किसकी है ?.. लेकिन प्रतीक अनुष्का शर्मा की आवाज को नहीं पहचान पाया और 50-50 लाइफलाफन ले ली।

KBC 11: अनुष्का शर्मा की आवाज पर अटका पंजाब से आया ये कंटेस्टेंट, लेनी पड़ी लाइफलाइन'कौन बनेगा करोड़पति 11'

सोनी टीवी (Sony TV) पर प्रसारित होने वाले गेम रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) में पंजाब के पीएचडी छात्र प्रतीक कलकल हॉटसीट पर बैठे और 3 लाख 20 हजार रुपए जीतकर गए। इस दौरान उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं थी। प्रतीक कलकल ने बेहद आसान सवाल पर भी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। प्रतीक के सामने अभिताभ बच्चन ने पांच हजार रुपये के सवाल पर एक ऑडियो पेश किया। जिसमें एक्ट्रेस अऩुष्का शर्मा की आवाज सुनाई गई, लेकिन प्रतीक इस आवाज को नहीं पहचान पाए।

हॉट सीट पर बैठने के बाद प्रतीक लगातार सही जवाब देते आ रहे थे। उनके पहला सवाल एक हजार रुपये के लिए पूछा गया कि इनमें से किस राज्य के नाम में एक संख्या है ?.. इसका जवाब था- 'छत्तीसगढ़'।

वहीं अगला सवाल था कि 'भारत में चुनाव के संदर्भ में इवीएम पर राजनीतिक पार्टी की पहचान के लिए इनमें से किसका प्रयोग किया जाता है ?'... इसका सही जवाब था 'पार्टी का चुनाव चिन्ह'।

इसके बाद पांच हजार रुपए के लिए सवाल के तौर पर ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज को पहचानना था ?... इस आसान सवाल पर प्रतीक अटक गए। ऑडियो को सुनाने के बाद अमिताभ ने प्रतीक से पूछा कि 'इस ऑडियो क्लिप में अपने बीते दिनों के बारे में कौन बता रही हैं'

इस सवाल के जवाब में प्रतीक काफी कनफ्यूज नजर आए। आवाज को ना पहचानने के चलते उन्होंने अपनी 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इस लाइफलाइन में दो गलत ऑप्शन हटा दिए गए थे।

जिसके बाद प्रतीक ने इस सवाल का सही जवाब दिया। आपको बता दें कि प्रतीक कलकल हरियाणा के हैं और फिलहाल पंजाब से पीएचडी कर रहे है। उन्होंने खेल के दौरान एक एक अपनी सारी लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली।

जिसके चलते वो सिर्फ 3 लाख 20 हजार रुपये ही जीत सके। खेल के दौरान प्रतीक ने अमिताभ बच्चन से कई दिलचस्प बातें भी की। प्रतीक सोर्य ऊर्जा और बायो ऊर्जा पर काम कर रहे हैं। इस पर बिग बी ने भी प्रतीक से कई सवाल पूछे।

Next Story
Top