Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रेग्‍नेंसी बैली फैट को कम करने के लिए करीना कपूर और अनुष्का शर्मा रोजाना पीती है ये ड्रिंक, आप भी घर में बनाएं

Kareena Kapoor Khan and Anushka Sharma: डिलिवरी के बाद भी अनुष्का और करीना डिलिवरी के बाद भी बिल्कुल फिट है। इसके पीछे का राज कोई विदेशी दवाइयां नहीं, बल्कि देसी नुस्खे है, जो पेट पर जमा चर्बी को तेजी से कम करने मदद करता है।

प्रेग्‍नेंसी बैली फैट को कम करने के लिए करीना कपूर और अनुष्का शर्मा रोजाना पीती है ये ड्रिंक, आप भी घर में बनाएं
X

अनुष्का शर्मा ने जनवरी में और करीना कपूर खान ने फरवरी में बच्चे को जन्म दिया। इस दौरान उन्होंने देसी नुस्खे के जरिए अपना ख्याल रखा। प्रेग्नेंसी के दौरान और डिलीवरी के बाद वजन बढ़ता है। शरीर पर सबसे ज्‍यादा तो चर्बी पेट पर लगती है। लेकिन अनुष्का और करीना डिलिवरी के बाद भी बिल्कुल फिट है। इसके पीछे का राज कोई विदेशी दवाइयां नहीं, बल्कि देसी नुस्खे है, जो पेट पर जमा चर्बी को तेजी से कम करने मदद करता है।

बेली फैट को कम करने के लिए अनुष्का और करीना ने घरेलू उपाय करते हुए एक ड्रिंक बनाई और रोजाना उसका सेवन करने लगी। ये ड्रिंक अजवाइन और सौंफ की होम रेमिडी ड्रिंक है। अजवाइन और सौंफ दोनों ही शरीर के लिए फायदेमंद माने जाते है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए पानी में सौंफ, अजवाइन और इलायची को डालकर उबाले और फिर ठंडा कर छानकर पिएं। जब भी प्यास लगे, आप इस पानी का सेलन करें। रिजल्ट आपको तेजी से दिखने लगेगा।

चलिए आपको अजवाइन और सौंफ के दूसरे फायदे भी बताते है, जो डिलीवरी के बाद आपके शरीर को कई बीमारियों से बचाए रखते है। डिलिवरी के बाद गैस, कब्ज, पेट दर्द जैसी समस्या होती है। ऐसे में अजवाइन का पानी पीने से राहत मिलती है। वहीं नवजात शिशु भी कोलिक और गैस जैसी परेशानियों से दूर रहता है। यही नहीं, पेट और गर्भाशय को साफ करने के लिए अजवाइन का फायदेमंद है। वहीं सौंफ फाइबर युक्‍त होती है। फाइबर से पेट देर तक भरा रहता है और आपको भूख कम लगती है।

Next Story