Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

John Abraham Birthday: जॉन अब्राहम के जबरा फैन हैं धोनी, बालों से लेकर स्टाइल तक सब करते हैं कॉपी

John Abraham Birthday: जॉन अब्राहम के 47 साल जन्मदिन मनाएंगे। इस मौके पर उनकी दोस्ती की बात करते है। महेंद्र सिंह धोनी और जॉन अब्राहम की दोस्ती काफी पक्की है। धोनी बालों से लेकर स्टाइल तक सबकुछ जॉन की कॉपी करते है।

John Abraham Birthday: जॉन अब्राहम के जबरा फैन हैं धोनी, बालों से लेकर स्टाइल तक सब करते हैं कॉपी
X
जॉन अब्राहम

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम (John Abraham) 17 दिसंबर को 47 साल के हो मनाएंगे। जॉन अब्राहम (John Abraham Born) का जन्म 17 दिसंबर 1972 में केरल में हुआ था। जॉन के पिता मलायाली और मां गुजराती थीं। मां के साथ ज्यादा समय बिताने के कारण जॉन गुजराती भाषा बेहद शानदार तरीके से बोल लेते है।

जन्म के वक्त जॉन का फारसी नाम 'फरहान' रखा गया था, लेकिन पिता क्रिश्चियन होने के कारण उनका नाम जॉन रखा गया। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की, उनके क्लासमेट ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा रहे है। जिसके बाद जय हिंद कॉलेज से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री हाली की और एमबीए भी किया।


जॉन बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जिन्हें क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी शादी में बुलाया था। धोनी जॉन के दोस्त और फैन दोनों हैं। धोनी को जॉन की हेयरस्टाइल बहुत पसंद हैं, इसलिए वो जॉन की तरह ही बाल रखते थे। जॉन अब्राहम अपने लव रिलेशनशिप को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहे।

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु का रिश्ता करीब 9 साल तक चला था, लेकिन वो बिपाशा के पहले एक और बॉलीवुड एक्ट्रेस को डेट कर चुके थे। उस एक्ट्रेस का नाम है रिया सेन... जॉन रिया के प्यार में पागल थे, लेकिन ये रिश्ता उनका ज्यादा नहीं चल सका। 3 जनवरी 2014 को जॉन अब्राहम ने इंस्वेस्टमेंट बैंकर प्रिया रूंचाल से शादी कर ली।


करियर की बात करें तो उन्होंने अपना करियर 'मॉडलिंग' के तौर पर शुरू किया। उन्होंने पंजाबी वीडियो 'सूरमा' में भी काम किया। इस फिल्म के जरिए वो डायरेक्टर्स की नजरों में आए। जिसके बाद उन्हें 'इस प्यार को क्या नाम दूं' फिल्म ऑफर हुई। इस फिल्म की 75 प्रतिशत शूटिंग हो गई है, लेकिन पूरी नहीं हो पाई थी। जिसके बाद जॉन को महेश भट्ट की फिल्म 'जिस्म' ऑफर हुई।

इस फिल्म ने उनका करियर बना दिया। फिल्म में उनके साथ बिपाशा बासु नजर आई थीं। ये फिल्म हिट साबित हुई। इसके बाद साल 2004 में जॉन ने यशराज फिल्म्स की 'धूम' में विलेन का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। और ये फिल्म उस साल की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी।


जॉन ने फिल्म में आने से पहले एक ज्योतिषी के पास गए थे। उस ज्योतिषी ने उन्हें बॉलीवुड में नहीं जाने की सलाह दी और कहा था कि बॉलीवुड में आगे उनका कोई भविष्य नहीं है। ज्योतिषी की इस बात को जॉन ने चैलेंज के तौर पर लिया और अपनी साबित कर दिखाया कि मेहनत से मुकाम हासिल किया जा सकता है।

जॉन ने फिल्में प्रोड्यूस भी की। उन्होंने फिल्म 'विकी डोनर' को प्रोड्यूसर किया। इसके अलावा, उन्होंने अपनी फिल्म 'मद्रास कैफे' भी प्रोड्यूस की। जॉन ने कई शानदार मूवीज की, जिसमें 'ढिशूम', 'फोर्स 2', 'बाटला हाउस' जैसी फिल्में शामिल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top