Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'बसंती' के रोल के लिए हेमा मालिनी नहीं बल्कि जया बच्चन थी पहली पसंद, लेकिन धर्मेंद्र की वजह से छिन गया मौका

Jaya Bachchan And Hema Malini: हेमा मालिनी से पहले जया बच्चन को 'बसंती' का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन धर्मेंद्र की वजह से मौका छिन गया था।

बसंती के रोल के लिए हेमा मालिनी नहीं बल्कि जया बच्चन थी पहली पसंद, लेकिन धर्मेंद्र की वजह से छिन गया मौका
X

15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई फिल्म 'शोले' आज भी लोग बड़े मजे से देखते है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और जया बच्चन ने अपने किरदारों से लोगों के दिलों में अलग ही छाप छोड़ी। फिल्म में सभी के किरदार की अपनी अलग ही कहानी थी। फिल्म के गाने को सुपरहिट रहे ही, साथ ही दमदार डायलॉग्स ने लोगों के दिलों-दिमाग पर कब्जा जमा लिया। फिल्म के जरिए दोस्ती का क्या महत्व होता है, ये भी मैसेज लोगों तक पहुंचा।

'शोले' में 'जय-वीरू' की दोस्ती लोगों के बीच हिट रही। लेकिन क्या आपको बता है इस दोस्ती को हिट करने के पीछे किसका हाथ था। इसका खुलासा खुज अमिताभ बच्चन ने किया। बिग बी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो फिल्म को लेकर खुलासा करते हुए नजर आ रहे है। अमिताभ बच्चन ने 'आईफा अवॉर्ड शो' के दौरान बताया कि 'अगर धर्म जी नहीं होते तो उन्हें शोले फिल्म में काम करने का मौका नहीं मिलता, उन्होंने ही मेरा नाम शोले के लिए रिकमेंड किया था इसलिए मैं हमेशआ उनका आभारी रहूंगा।'

वहीं फिल्म को लेकर बताया जाता है कि डायरेक्टर रमेश सिप्पी को 'बसंती' के रोल के लिए जया बच्चन पसंद थी। वो इस रोल को जया को देना चाहते थे, लेकिन धर्मेंद्र के कहने पर ये रोल हेमा मालिनी को दे दिया गया और जया बच्चन की 'बसंती' का रोल प्ले करने की ख्वाहिश अधूरी रह गई। साल 2007 में 'कॉफी विद करण' शो में जया ने कहा कि 'मुझे बसंती का रोल करना था क्योंकि मैं धर्मेद्र से प्यार करती थी, वो ग्रीक गॉड की तरह दिखते थे।' ये बयान उन्होंने मजाकिया अंदाज में दिया।

Next Story