Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जया बच्चन को है ये भयंकर बीमारी, पति अमिताभ बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय को बरतनी पड़ती है बड़ी सावधानी

ये बात बहुत कम लोगों को पता है कि जया बच्चन एक भयंकर बीमारी से जूझ रही है। इस बीमारी के चलते उन्हें गुस्सा बेहद जल्दी आता है।

जया बच्चन को है ये भयंकर बीमारी, पति अमिताभ बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय को बरतनी पड़ती है बड़ी सावधानी
X

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन मीडिया से दूर रहना पसंद करती है। अगर कोई फोटोग्राफर उनका फोटो क्लिक कर लें, तो उन्हें गुस्सा आ जाता है। उदाहरण के तौर पर हाल ही में जया बच्चन मुंबई के किसी इलाके में डेंटल क्लिनिक पहुंची। जया की गाड़ी को देख फोटोग्राफर्स भी रुक गए और उनकी फोटो लेने लगे। ये देख उन पर भड़क गई और फोटो खींचने को लेकर डांट लगाने लगी। जिसके बाद जया बच्चन से फोटोग्राफर्स को माफी मांगनी पड़ी।

ये बात बहुत कम लोगों को पता है कि जया बच्चन एक भयंकर बीमारी से जूझ रही है। इस बीमारी के चलते उन्हें गुस्सा बेहद जल्दी आता है। इस बीमारी का नाम 'क्लॉस्ट्रोफोबिया' है। ये एक तरह का डर है यानी एक तरह की एंग्जाइटी डिसऑर्डर है, जो किसी भी इंसान को हो सकती है। Claustrophobia एक ग्रीक शब्द से बना है। एक शब्द का मतलब होता है 'एक बंद जगह'.... इस बीमारी में व्यक्ति को बंद जगहों पर जाने से घुटन महसूस होती है।

इस बीमारी में व्यक्ति को लिफ्ट, हवाई जहाज, गुफा, चेंज रुम, ऑटोमैटिक डोर लॉक जैसी चीजों से इस्तेमाल करने से डर लगता है। जया बच्चन की इस बीमारी का खुसाला खुद उनके बेटे और बेटी ने किया था। करण जौहर के शो में श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन ने बताया था कि 'जया बच्चन को कोक्लॉस्ट्रोफोबिया है। ये एक ऐसी मानसिक स्थिति है जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है। कई बार गुस्सा भी आता है। ऐसा बाजार, भीड़ वाले वाहन या फिर लिफ्ट में भी महसूस हो सकता है। उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं कि कोई धक्का दे या फिर टच करे। इसके अलावा कैमरा का फ्लैश से भी उन्हें दिक्कत होती है।'

Next Story