Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रभास की राधे श्याम का पोस्टर है क्या भंसाली की राम-लीला की नकल?

5 जुलाई 2020 को एक गांव में पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के बाद दुबे के सबसे करीबी अमन दुबे एनकाउंटर में ढेर किया गया था।

प्रभास की राधे श्याम का पोस्टर है क्या भंसाली की राम-लीला की नकल?
X

बाहुबली स्टार प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे श्याम का पोस्टर क्या 2013 में आई संजय लीला भंसाली की रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण स्टारर गोलियों की रासलीलाः राम-लीला की नकल हैॽ फिल्मी दुनिया के जानकारों में इसी बात की चर्चा छिड़ी है। शुक्रवार दोपहर निर्माता यूवी क्रिएशंस की राधे श्याम का पोस्टर रिलीज हुआ। गुलशन कुमार और टी-सीरीज फिल्म के प्रेजेंटर हैं और राधा कृष्ण कुमार फिल्म का निर्देशन करेंगे। पोस्टर में प्रभास और पूजा एक-दूसरे को बांहों में लिए हैं और नीचे ज्वालामुखी के लावे की तरह लहरें उठ रही हैं। फिल्म 2021 में थियटरों में रिलीज की जाएगी। यह एक बड़े बजट की लव स्टोरी बताई जा रही है। यूवी और टी-सीरीज ने प्रभास की पिछली फिल्म साहो के निर्माण और प्रदर्शन में भी हाथ मिलाया था मगर वह दर्शकों को खास प्रभावित नहीं कर सकी थी। दोनों कंपनियों को प्रभास की अगली फिल्म से बड़ी उम्मीद हैं। राधे श्याम में मुरली शर्मा, सचिन खेड़ेकर, प्रियदर्शी, साशा छेत्री और कुणाल राय कपूर भी नजर आएंगे।

मगर फिलहाल चर्चा फिल्म के पोस्टर की है, जो भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीलाः राम-लीला से प्रभावित होकर बनाया लग रहा है। दोनों पोस्टरों में लीड कलाकारों के खड़े होने का अंदाज छोड़ दें तो उसके बात कहने और डिजायन में बड़ी समानता नजर आ रह है। गोलियों की रासलीलाः राम-लीला के पोस्टर पर भी रणवीर-दीपिका के बीच प्यार नजर आ रहा है और नीचे लावे की जगह आग उगलने वाली बंदूकें बिखरी पड़ी हैं। सवाल यह उठता है कि बड़े सितारों के साथ काम करने वालों की रचनात्मक सोच क्या खत्म हो जाती है या वे झूठे दिखावे के साथ इन बड़े निर्माताओं तक पहुंच बनाते हैं।





वैसे रोचक बात यह है कि भंसाली की फिल्म का जब यह पोस्टर 2013 में आया था तो उसके एक अमेरिकी टीवी सीरीज रिवेंज (सीजन-1) के पोस्टर से प्रेरित होने की चर्चाएं आम हुई थीं। मैडलीन स्टोव और एमिली वेनकैंप स्टारर यह सीरीज शेक्सपीयर के चर्चित नाटक रोमियो और जूलियट पर आधारित थी।

और पढ़ें
Next Story