Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इरफान खान का ये ख्वाब रह गया अधूरा, ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर देखा था एक सपना

इरफान खान का पिछले साल 29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कैंसर के इलाज के दौरान निधन हो गया। इरफान की आखिरी ख्वाहिश भी अधूरी रह गई। ये ख्वाहिश ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़ी हुई थीं।

इरफान खान का ये ख्वाब रह गया अधूरा, ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर देखा था एक सपना
X

इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। इरफान खान के एक्टिंग के लोग कायल थे। ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि वो एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे। उनका बचपन में बतौर क्रिकेटर सीके नायडू ट्रॉफी के लिए सलेक्शन भी हुआ था। लेकिन किस्मत उन्हें बॉलीवुड में ले आई और स्टार बना दिया। इरफान ने अपने करियर की शुरूआत टीवी सीरियल्स से की थीं। उन्होंने 'चाणक्य', 'चंद्रकांता', 'भारत एक खोज' जैसे कई सीरियल में काम किया।

इसके बाद वो बॉलीवुड में आ गए। इरफान को साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'हासिल' से पहचान मिली। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद इरफान खान ने कई सुपरहिट फिल्में की। जिसमें 'स्‍लमडॉग मिलेनियर', 'पान सिंह तोमर', 'द लंचबाक्‍स', 'पीकू', 'अंग्रेजी मीडियम' शामिल है। यही नहीं, इरफान खान ने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। जिसमें 'द नेमसेक','ए माइटी हार्ट', 'स्लमडॉग मिलियनेयर' शानदार फिल्में शामिल है।

इरफान खान का पिछले साल 29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कैंसर के इलाज के दौरान निधन हो गया। इरफान की आखिरी ख्वाहिश भी अधूरी रह गई। ये ख्वाहिश ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़ी हुई थीं। दरअसल, वो ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ रोमांटिक मूवी करना चाहते थे। इसका खुलासा कपिल शर्मा के शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में हुआ। शो में इरफान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन 'जज्बा' फिल्म के प्रमोशन के लिेए आए थे। इस दौरान ऑडियंस में बैठे एक फैन ने सवाल किया वो ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ एक्शन मूवी क्यों कर रहे है, उन्हें रोमांटिक मूवी करना चाहिए। इस पर इरफान खान ने जवाब देते हुए कहा कि 'बात तो बिल्कुल सही कर रहा है', और उसे थैंक्यू बोला।

और पढ़ें
Next Story