Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तीन दिन और चलेगी तापसी और अनुराग के खिलाफ कार्रवाई, आयकर विभाग खंगाल रहे लैपटॉप समेत कई डाटा

Income tax raid: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू, फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के साथ-साथ विक्रमादित्य मोटवाने, विकास बहल और मधु मंटेना के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया।

तीन दिन और चलेगी तापसी और अनुराग के खिलाफ कार्रवाई, आयकर विभाग खंगाल रहे लैपटॉप समेत कई डाटा
X

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू, फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के साथ-साथ विक्रमादित्य मोटवाने, विकास बहल और मधु मंटेना के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। लेकिन अब सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की ये कार्रवाई तीन दिन तक चल सकती है। इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि इस मामले को लेकर अधिकारियों को कई डिजिटल डॉक्यूमेंट इकट्ठे करने है, जिसमें कुछ और दिन लगेंगे।

आपको बता दें कि आयकर विभाग की कई टीमों ने मुंबई और पुणे में तकरीबन 30 लोकेशन्स पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान कई कागजात खंगाले और लैपटॉप समेत इलेक्ट्रॉनिक आइटम की भी जांच की। ये छापेमारी अनुराग की फिल्म निर्माण कंपनी 'फैंटम फिल्म्स' पर टैक्स चोरी के आरोपों को लेकर की गई। बताया जा रहा है कि साल 2018 में इस कंपनी को बंद कर दिया गया, इसी कंपनी से जुड़े टैक्स के मामले में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

'फैंटम फिल्म्स' के अलावा एक्सीड एंटरनेटमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट पर भी छापेमारी की गई। इन कंपनियों के अलावा केआरआई टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के दफ्तरों पर भी आयकर विभाग के रेड की। ये कंपनी तापसी पन्नू के कामकाज को संभालती है। मामले को लेकर आयकर विभाग का कहना है कि इन सभी के द्वारा जो आयकर रिटर्न्स भरे गए है, वो मेल नहीं खाते है। जिसकी वजह से टैक्स नियमों में गड़बड़ी को लेकर शक हुआ और हमने ऐसी कार्रवाई की। आपको बता दें कि अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू लगातार मोदी सरकार के खिलाफ अपनी राय रखते आए है और शाहीन बाग से लेकर किसान आंदोलन का समर्थन करते आए है।

Next Story